VIDEO:ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर छाए हाशिम अमला, 30 छक्के-चौके जड़ इसने रचा इतिहास, ध्वस्त हुए कई महारिकॉर्ड – The Focus Hindi

VIDEO:ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर छाए हाशिम अमला, 30 छक्के-चौके जड़ इसने रचा इतिहास, ध्वस्त हुए कई महारिकॉर्ड

इंग्लैंड में चल रही काउंटी चैंपियनशिप खेली जा रही है जिसमे दर्शकों को एक से बढकर एक पारी देखने को मिल रही है.

Surrey बनाम Middlesex मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए Surrey की टीम ने बर्न्स के 64 रन, स्टोनमैन के 63 रन और अमला के 24 रन की मदद से पहली पारी में 190 रन बनाये. जवाब में Middlese-x की टीम पहली पारी में 160 रन पर आउट हो गयी. दूसरी पारी में सरे की तेम ने बर्न्स के नाबाद 104 रन और अमला के 43 रन की मदद से 259/2 रन बनाकर पारी घोषित की.

अमला ने अअपनी पारी में 4 चौके और 2 छक्के लगाये जबकि स्मिथ खाता भी नहीं खोल सके. Middlesex की तरफ से मार्टिन एंडरसन ने 4 विकेट लिए. वहीं दूसरी तरफ केंट काउंटी क्रिकेट क्लब के डैरेन स्टीवन्स ने केंटरबरी के मैदान में तूफानी पारी खेली जिसमें सिर्फ चौके छक्कों की मदद से ही 30 गेंदों पर उन्होंने 150 रन ठोक डाले.

इस पारी के दौरान उन्होंने 9वें विकेट के लिए ऐसी जबरदस्त साझेदारी की जिसमें दूसरे बल्लेबाज ने सिर्फ 1 ही रन बनाया. केंट और ग्लेमॉर्गन के बीच गुरुवार से शुरू हुए मैच के दूसरे दिन पहले बल्लेबाजी करते हुए केंट की पहली पारी बुरी तरह लड़खड़ा गई. ग्लेमॉर्गन के गेंदबाजों ने सिर्फ 128 रनों तक 8 विकेट झ,टक लिए.

टीम के कप्तान और इंग्लैंड के इंटरनेशनल खिलाड़ी सैम बिलिंग्स और जैक क्रॉली जैसे बल्लेबाज भी कुछ नहीं कर सके और सस्ते में निपट गए. यहीं से स्टीवन्स की पारी का खेल शुरू हुआ और एक अच्छी और तूफानी पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचाया. स्टीवन्स पांचवां विकेट गिरने के बाद क्रीज पर आए थे और उन्होंने उसके बाद से ही आतिशी बल्लेबाजी शुरू कर दी थी.

स्टीवन्स ने ग्लेमॉर्गन के हर गेंदबाज की जमकर खबर ली और स्टीवन्स ने पहले सिर्फ 92 गेंदों में शतक पूरा किया. स्टीवन्स ने टेस्ट में सिर्फ 149 गेंदों में 190 रनों की धमाकेदार पारी खेलकर सबको हैरत में डाल दिया. अपनी इस पारी में 15 चौके और 15 छक्के ठोककर गदर मचा दिया.9वें विकेट के लिए स्टीवन्स और मिगेल कमिंस के बीच 166 रनों की साझेदारी हुई जिसमें कमिंस ने सिर्फ 1 रन बनाया जबकि 5 रन एक्सट्रा के आए.

स्टीवन्स को आखिरकार लाबुशेन ने आउट किया और इस तरह लाबुशेन ने स्टीवन्स से पिछले मैच में विकेट का हिसाब भी चुका दिया. स्टीवन्स की इस पारी की मदद से केंट ने 307 रन बनाए. हलांकि, स्टीवन्स ने इसके बाद गेंदबाजी में भी अपना जलवा दिखाया और एक बार फिर लाबुशेन को अपना शि’कार बनाया और ग्लेमॉर्गन ने दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट खोकर 55 रन बना लिए.

Leave a Comment