Advertisement

ऑस्ट्रेलिया ने विंडीज दौरे के लिए 23 सदस्यीय टीम के नामों का ऐलान कर दिया है.

Advertisement

स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और पैट कमिंस की टीम में वापसी हुई है, लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाज मारनस लबुशेन का नाम इन खिलाड़ियों में शामिल नहीं है. ऐसा को’वि’ड-19 के प्रतिबंधों के चलते हुआ है. इस दौरे में भारतीय मूल के 19 साल के प्रतिभाशाली तनवीर संघ को भी चुना गया है. बल्लेबाज स्मिथ, वॉर्नर और कमिंस उन सात खिलाड़ियों में शामिल हैं जो मार्च में न्यूजीलैंड के दौरे पर नहीं जा सकते थे

ये पहले से ही दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए चुने गए थे जो दौ’रा बाद में रद्द हो गया था. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जारी बयान में कहा कि लबुशेन इंग्लैंड के प्र’ति’बं’धि’त और क्वा’रं’टी’न नियम के कारण वेल्स में अपनी काउंटी ग्लेमॉर्गन के साथ ही बने रहेंगे. बयान में कहा गया है कि हर कोई जानता है कि लबुशेन कैसे खिलाड़ी हैं. हालात के चलते वह न चुने जाने कारण बहुत ही निराश हैं लेकिन ये हालात हमारे नियंत्रण से बाहर हैं.

Talented teen Tanveer Sangha joins Thunder | Sydney Thunder - BBLइस ऑस्ट्रेलियाई टीम में करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों के लिए रुचिकर पहलू 19 साल के तनवीर संघा हैं, जो कि लेगब्रेक गुगली गेंदबाज हैं. तनवीर के चयन के साथ ही एक और भारतीय मूल के क्रिकेटर ने वैश्विक क्रिकेट में दस्तक दी है. तनवीर प्रतिभाशाली हैं यह आसानी से समझा जा सकता है क्योंकि सिर्फ 19 साल की उम्र में ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह बनाना आसान काम नहीं है.

गौरतलब है कि सिडनी में रह रहे भारतीय मूल के तनवीर संघा उस समय सुर्खियों में आए जब ऑस्ट्रेलियन लेग स्पिनर फवाद अहमद की उन पर नजर पड़ी. तनवीर ने अपने करियर की शुरुआत तेज गेंदबाज के रूप में की थी, लेकिन किशोरावस्था तक पहुंचते-पहुंचते वह लेग स्पिनर के बन गए.

ऑस्ट्रेलिया की टीम कुछ इस प्रकार है-

एरॉन फिंच, एश्टन अगर, जैसन बेहरेनड्रॉफ, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, जोश हैजलवुड, मोइसेस हेनरिक्स, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिप, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, तनवीर संघा, डीआर्ची शॉर्ट, स्टीवन स्मिथ, मिचेस स्टॉर्क, मारकस स्टोइनिस, मिचेल वेप्सन, एंड्रयू टॉय, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर और एडम जंपा.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *