T20 WC 2022: टीम इंडिया का बड़ा ऐलान, विराट नहीं यह खिलाड़ी करेगा कप्तानी - The Focus Hindi

T20 WC 2022: टीम इंडिया का बड़ा ऐलान, विराट नहीं यह खिलाड़ी करेगा कप्तानी

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

T20 World Cup 2022 Team India Announcement : टी20 विश्व कप 2022 के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। टीम की कमान एक बार फिर से रोहित शर्मा के ही हाथ में रहेगी। लेकिन जैसी कि उम्मीद की जा रही थी, बीसीसीआई के सेलेक्टर्स ने कुछ चौंकाने वाले नामों को भी टीम में प्रमुखता से जगह दी है।  हालांकि उम्मीद जताई जा रही थी कि संजू सैमसन और मोहम्मद शमी को मौका दिया जा सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। करीब करीब वही खिलाड़ी टीम में शामिल किए गए हैं, जिनके नामों का अंदाजा पहले से लगाया जा रहा था।

Advertisement

टी20 विश्व कप के लिए भी करीब करीब एशिया कप वाली टीम

टी20 विश्व कप के लिए करीब करीब वही टीम चुनी गई है, जो एशिया कप में खेल रही थी। आवेश खान और रवि बिश्नोई को बाहर किया गया है। रवि बिश्नोई मुख्य टीम में नहीं हैं, लेकिन उन्हें स्टैंडवाई खिलाड़ियों में शामिल किया गया है। वहीं जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी हो गई है। रवींद्र जडेजा चोटिल होेने के कारण टीम से बाहर हैं, उनके बदल अक्षर पटेल को टीम में रखा गया है।

टी20 विश्व कप में टीम इंडिया का पहला मैच पाकिस्तान से

एशिया कप 2022 में टीम इंडिया का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। भारतीय टीम ने पहले मैच में पाकिस्तान को मात दी थी और उसके बाद हांगकांग को भी हरा दिया था, लेकिन इसके बाद टीम इंडिया को पाकिस्तान से और उसके बाद श्रीलंका से लगातार दो मैचों में हार मिली और उसके बाद भारतीय टीम फाइनल की रेस से बाहर हो गई। हालांकि इसके बाद भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को हराया, लेकिन उसके जीत के कुछ मायने नहीं थे। एशिया कप 2022 की खास बात ये रही कि इससे ये पता चल गया कि टीम इंडिया की मजबूती और कमजोरी क्या है। इसके बाद माना जा रहा था कि सेलेक्टर्स कुछ बड़े और अहम फैसले ले सकते हैं। ऐसा ही टीम में देखने के लिए मिला है। भारतीय टीम का टी20 विश्व कप 2022 में भी पहला ही मैच पाकिस्तान से होना है। एशिया कप के फाइनल तक पहुंची पाकिस्तानी टीम को फिर से चुनौती देना आसान नहीं होगा।

टी20 विश्व कप 2022 के लिए टीम इंडिया :  रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी:  मो शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

Advertisement

Leave a Comment