Advertisement

भारतीय क्रिकेट का महाकुम्भ कहे जाने वाले आईपीएल के 14वां संस्करण कोरोना की वजह से कुछ समय के लिए रोका दिया गया है. आइपीएल में देश विदेश के सैकड़ो क्रिकेटर अपने खेल का जलवा दिखाते है. आज हम ऐसे ही 8 भाइयो की जोड़ी की बात कर रहें है. जो इस लीग में अपना जलवा दिखा चुके है.

Advertisement

1- इरफान पठान और यूसुफ पठान
पठान बंधुओ की जोड़ी आइपीएल की सबसे चर्चित जोड़ीयो में से एक मानी जाती है. हांलकी इरफान पठान पिछले सीजन से आइपीएल से बहार नजर आएं है. लेकिन यूसुफ पठान इस बार हैदराबाद फ्रेंचायजी की तरफ से खेलते नजर आयेंगे.
2- शॉन मार्श और मिचेल मार्श
ऑस्ट्रेलिया के मार्श बंधु आइपीएल में अपना जलवा दिखा चुके है. शॉन मार्श जहां किग्स इलेवन पंजाब के लिये कई बड़े रिकॉर्ड बना चुके है. वही पिछले साल मिशेल मार्श पुणे सुपरजांइट के लिये खेलते नजर आयें थे.

3- ड्वेन ब्रावो और डैरेन ब्रावो
वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो जहां चैन्नई सुपर किग्स की तरफ से खेलते रहें है. वही उनके भाई डैरेन ब्रावो पिछले सीजन में वह कोलकाता का हिस्सा रहे.

4- ब्रैडन मैकुलम और नाथन मैकुलम
न्यूजीलैण्ड के विस्फोटक बल्लेबाज ब्रैडन मैकुलम ने पहले ही मैच में 158 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी. वही उनके भाई नाथन मैकुलम बीते वर्ष गुजरात लांयस का हिस्सा रहे है.

5- माइकल हसी और डेविड हसी
ऑस्ट्रेलिया के माइकल हसी और डेविड हसी दोनो ही आइपीएल का हिस्सा रहें है. दोनो ही भाईयो ने आखिरी बार 2014 में अपना अंतिम आइपीएल मैच खेला था.

6- एल्बी मोर्कल और मोर्ने मोर्कल
साउथ अफ्रीका के मोर्कल बंधु लम्बे समय तक आइपीएल का हिस्सा रहें है. 2016 में एल्बी मोर्कल पुणे की टीम का हिस्सा रहें तो दुसरी ओर मोर्न मोर्कल कोलकाता की तरफ से खेले .

7- राहुल चहर और दीपक चहर
दोनो ही भाईयो की जोड़ी पिछले साल सामने आयी. कमाल की बात यह है की दोनो ही भाई एक ही टीम के लिये खेले. चाहर बंधु 2017 के सीजन में पुणे की टीम का हिस्सा रहें.

8- हार्दिक पांड्या और कुणाल पांड्या
आइपीएल की सबसे चर्चित जोड़ी में से एक पांड्या बंधु की जोड़ी है. पिछले सीजन में दोनो ही भाई मुम्बई इंडियस का हिस्सा रहें है. इस साल भी दोनो मुम्बई के लिये खेलेंगे.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *