पाकिस्तान की सलामी जोड़ी ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन!, दुनियाभर में है बेजोड़, आंकड़े चौंकाने वाले – The Focus Hindi

पाकिस्तान की सलामी जोड़ी ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन!, दुनियाभर में है बेजोड़, आंकड़े चौंकाने वाले

विश्वकप में टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय है बाबर-रिजवान की जोड़ी.

इसी महीने 17 अक्टूबर से यूएई में टी20 विश्वकप का आयोजन होने जा रहा है. भारतीय टीम अपने सफर का आगाज़ 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मैच से करेगी. इस मैच फैंस को बेसब्री से इंतजार है. विश्वकप में वैसे तो टीम इंडिया हर पाकिस्तान पर भारी पड़ी है लेकिन इस बार पाक की सलामी जोड़ी टीम इंडिया की टेंशन बढ़ा सकती है.

इस साल टी20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म और विकेटकीपर मोहम्मद रिज़वान की जोड़ी ने खूब धमाल मचाया है. दोनों बल्लेबाजों 57 की औसत से 736 की साझेदारी कर चुकी है. इन्होने ये रन टी20 इंटरनेशनल में बनाए हैं.

दोनी ही बल्लेबाज इस साल इंटरनेशनल टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में टॉप पर बने हुए हैं. रिजवान ने 17 मैचों में 94.00 की औसत से 752 रन बनाए हैं. वहीं बाबर आज़म ने 532 रन बनाए हैं.

बाबर ने हांलही में कोहली को पछाड़कर टी20 में सबसे ज्यादा 6 शतक लगाने के मामले में रोहित शर्मा की बराबरी की है. 2021 में भारतीय टीम ने अभी तक कुल 8 T20 मुकाबले खेले हैं जबकि पाकिस्तान की टीम ने 17 T20 मुकाबले खेले हैं. 2021 में भारत की तरफ से T20 में सबसे ज्यादा रन विराट कोहली (231 रन) ने ही बनाए हैं

Leave a Comment