Advertisement

बॉलीवुड और क्रिकेट का रिश्ता बेहद पुराना रहा है । कई बार हमें बॉलीवुड स्टार्स क्रिकेट के मैदान पर देखने को मिल जाते है तो कई मौके ऐसे भी आए जब क्रिकेटर बॉलीवुड में फिल्मी पिच पर बैटिंग करते नजर आयें है । ऐसे ही 11 भारतीय क्रिकेटर का जिक्र हम यहां कर रहें है जिन्होने क्रिकेटर के मैदान पर सफलता पाने के बाद बॉलीवुड की पिच भी बैटिंग की ।

Advertisement

1- अजय जडेजा
पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा की गिनती सबसे हैंडसम क्रिकेटरों में होती थी . हांलकी जडेजा क्रिकेट से जल्दी ही दूर हो गये . क्रिकेट के बाद अजय जडेजा ने बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाई . उन्होने खेल , पल पल दिल के साथ जैसी फिल्मो में काम किया। हांलकी फिल्मो में उन्हे वो सफलता नहीं मिल पाई जैसा क्रिकेट में मिली थी ।

2- कपिल देव
1983 विश्व कप विजेता टीम इंडिया के कप्तान कपिल देव ने क्रिकेट के मैदान पर तो करोड़ो देशवासियो का दिल जीता है । लेकिन फिल्मो में वो दर्शको का दिल जीतने में नाकाम रहें । कपिल देव ने स्टंप्ड, चेन कुली की मेन कुली और इकबाल में एक्टिंग की थी ।

3- सलीम दुर्रानी
सलीम दुर्रानी टीम इंडिया के लोकप्रिय क्रिकेटर रहें है । लेकिन बॉलीवुड की दुनिया में उन्हे वो लोकप्रियता नहीं मिल पाई जो क्रिकेट में मिली । सलीम दुर्रानी ने 1978 में रिलीज हुई फिल्म चरित्र में काम किया था ।Exclusive! Salil Ankola: I was breathless when I was wheeled into the hospital; it has been a scary time - Times of India4- सलील अंकोला
पूर्व क्रिकेटर सलिल अंकोला फिल्म चुरा लिया है तुमने में काम किया था । इसके अलावा उन्होने छोटे पर्दे पर भी काम किया है । हॉरर सीरियल विक्राल और गब्राल में वह विक्राल की भूमिका निभा चुके है ।

5- युवराज सिंह
युवराज सिंह जब 11 बरसे के थे तब उन्होने एक पंजाबी फिल्म में पिता योगराज के साथ काम किया था. युवराज 2011 में फिल्म जंबो में आवाज दे चुके हैं.

6- सुनील गावस्कर
क्रिकेट के मैदान पर सफलता के झंडे गाड़ने वाले सुनील गावस्कर ने फिल्मों में हाथ आज़माए. हांलकी सफल नहीं हो पाए. 1980 में उन्होने मराठी फिल्म सवली प्रेमाची में काम किया था.Cobra: Irfan Pathan shares details of his character in Vikram's next - Movies News
7- इरफान पठान
इरफान पठान 2004 में आई फिल्म मुझसे शादी करोगी में नजर आए थे. जल्द ही उनकी एक्शन फिल्म कोबरा रिलिज होने वाली है.

8- सैय्यद किरमानी
टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सैय्यद किरमानी ने 1985 में फिल्म कभी अजनबी थे में काम किया है.

9- संदीप पाटिल
इसी फिल्म में सैय्यद किरमानी के साथ संदीप पाटिल भी नजर आए थे. हांलकी फिल्म कुछ खास नहीं चली.

10- विनोद काम्बली
विनोद काम्बली बॉलीवुड में हाथ आज़मा चुके हैं. 2000 में वह सुनील शेट्टी के साथ फिल्म अनारथ में नजर आए थे.

11- एस श्रीसंथ
एस श्रीसंथ दक्षिण की कई फिल्मों में काम कर चुके हैं. अक्सर 2, टीम 5, कैबरेट औऱ कैंपे गोडा उनकी प्रमुख फिल्म हैं.

12- जहीर खान
जहीर खान ने फिल्म एक्ट्रेस सागरिका घाटके से शादी की है. जहीर 2003 में फिल्म स्टम्पिड और 2017 में फिल्म मिस लवली में मौजूदगी दर्ज करा चुके हैं.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *