Advertisement

18 जून को खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले इग्लैंड के खिलाफ प्रभावशाली प्रदर्शन करके न्यूजीलैंड ने अपनी ‘बेंच स्ट्रेंथ’ की क्षमता दिखा दी है.

Advertisement

बर्मिंघम में खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले में कीवी टीम ने 8 विकेट से जीत दर्ज की. डेब्यू टेस्ट में दोहरा शतक बनाने वाले न्यूजीलैंड के ड्वेन कॉन्वे ने पूरी श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन किया. उन्हे मैन ऑफ द सीरीज़ के अवार्ड से नवाज़ा गया.

कॉन्वे ने अपने डेब्यू मैच की पहली पारी में 200 रन की जबरदस्त पारी खेली थी. उन्होने 4 पारीयों में 76.50 की शानदार औसत से 306 रन बनाए. वह डेब्यू सीरीज़ में प्लेयर ऑफ द मैच और सीरीज़ दोनो अवार्ड जीतने वाले न्यूजीलैंड के पहले क्रिकेटर बन गए हैं.

WTC Final से पहले न्यूजीलैंड की ता’कत
भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून को WTC का फाइनल मुकाबला खेला जायेगा. इस मैच से पहले कीवी टीम इग्लैंड को करारी शिकस्त देकर अपनी ता’कत जरूर दिखा दी है. 22 साल में यह पहला मौका है जब न्यूजीलैंड ने इंग्लिश टीम को उसी की धरती पर कोई टेस्ट श्रृंखला हराई है.
Image
इस समय न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी काफी मजबूत नज़र आ रही है. टीम के पास निकोलस हेनरी, रॉस टेलर, कॉन्वे और विलिमसन जैसे शानदार बल्लेबाज हैं.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *