Advertisement

साउथैम्पटन में खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में तीसरे दिन का खेल बारिश और खराब रोशनी के की भेंट चढ़ गया.

Advertisement

तीसरे दिन स्टंप्स तक कीवियों ने 2 विकेट पर 101 रन बना लिए थे. इसके पहले टीम इंडिया 92.1 ओवर में पहली पारी में 217 रन बनाकर सिमट गई. उनके लिए सबसे 49 ज्यादा रन अजिंक्य रहाणे ने बनाए. वहीं कप्तान विराट कोहली के बल्ले से 44 रनों की पारी देखने को मिली। फिलहाल न्यूजीलैंड भारत से 116 रनों से पीछे है.

अब तक हुए खेल के हिसाब से मैच दोनों टीमों के पक्ष में लगभग बराबर झुका हुआ है. ऐसे में हम जानेंगे कि अगर भारतीय टीम फाइनल जीत लेती है या नतीजा ड्रॉ रहता है तब टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर किसका कब्जा रहेगा.

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टीमों का हाल
आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग के हिसाब से न्यूजीलैंड 123 की रेटिंग के साथ पहले स्थान पर है. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 2 टेस्ट मैच की सीरीज 1-0 से जीत कर पहले स्थान पर कब्जा किया था. जिसके बाद 121 रेटिंग वाली टीम इंडिया दूसरे स्थान पर फिसल गई. जबकि ऑस्ट्रेलिया ने तीसरा और इंग्लैंड ने चौथा स्थान हासिल किया। नंबर 5 पर पाकिस्तान और नंबर 6 पर वेस्टइंडीज विराजमान है.

भारत की जीत के बाद ऐसे होगी टेस्ट रैंकिंग
India (IND) vs New Zealand (NZ) WTC Final Test Live Cricket Score Streaming Online: How to Watch Live Telecast on Hotstar, Star Sports 1, DD Sports Liveऐसे में अब अगर टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जीत लेती है तब वे न केवल दुनिया के पहले टेस्ट चैंपियन बनेंगे बल्कि टेस्ट रैंकिंग में दोबारा नंबर 1 भी बन जाएंगे. तब न्यूजीलैंड दूसरे पायदान पर फिसल जाएगी. वहीं मुकाबला ड्रॉ रहने की स्थिति में न्यूजीलैंड टेस्ट की नंबर 1 टीम बनेगी रहेगी. तब WTC की ट्रॉफी दोनों टीमों के बीच साझा की जाएगी.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *