WTC 2021 में शमी का जलवा, 40 विकेट लेकर मचाया तहलका, बने ऐसे पहले भारतीय तेज गेंदबाज – The Focus Hindi

WTC 2021 में शमी का जलवा, 40 विकेट लेकर मचाया तहलका, बने ऐसे पहले भारतीय तेज गेंदबाज

विश्व टेस्ट चैंम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला भारत औऱ न्यजीलैंड के बीच साउथम्पटन में खेला जा रहा है. इस मैंच में तेज़ गेंदबाज शमी औऱ आर अश्विन ने शानदार गेंदबाजी की.

ऑफ स्पिनर आर अश्विन पिछले कई सालों से टीम इंडिया के मैच जिताऊ गेंदबाज रहे हैं. खासतौर पर वर्ल्ड टेस्ट सीरीज में उनका प्रदर्शन कमाल का रहा है. वहीं मोहम्मद शमी ने भी अपनी गेंदबाजी की ताकत दिखाई है.

आर अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरी पारी में जैसे ही दो विकेट झटके वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा 71 विकेट झटकने वाले खिलाड़ी बन गए. उन्होने पैट कमिंस और स्टुअर्ट ब्रॉड को पीछे छोड़ा. पैट कमिंस के नाम 70 विकेट थे और इस पारी से पहले अश्विन और स्टुअर्ट ब्रॉड के 69-69 विकेट थे.

अश्विन ने इस मामले में पैट कमिंस और स्टुअर्ट ब्रॉड को पीछे छोड़ा. पैट कमिंस के नाम 70 विकेट थे और इस पारी से पहले अश्विन और स्टुअर्ट ब्रॉड के 69-69 विकेट थे. बता दें अश्विन ने महज 26 पारियों में 71 विकेट अपने नाम किये हैं जबकि पैट कमिंस को 70 विकेट लेने के लिए 28 पारियां लगी. बता दें अश्विन ने महज 26 पारियों में 71 विकेट अपने नाम किये हैं जबकि पैट कमिंस को 70 विकेट लेने के लिए 28 पारियां लगी.
.
इसके अलावा मोहम्मद शमी टेस्ट चैंम्पियनशिनप में सबसे ज्यादा विकेट लेने भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं. उन्होने 40 विकेट हासिल किए हैं. इस मामले में उन्होने इशांत शर्मा (39) को पछाड़ दिया.

Leave a Comment