WTC फाइनल जीतने वाली टीम पर बरसेंगे करोड़ों रुपये, हारने वाली टीम भी होगी मालामाल - The Focus Hindi

WTC फाइनल जीतने वाली टीम पर बरसेंगे करोड़ों रुपये, हारने वाली टीम भी होगी मालामाल

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

ICC ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए प्राइज़ मनी का ऐलान कर दिया है।

Advertisement

जिसके अनुसार न केवल विजेता टीम को करोड़ों रुपये मिलेंगे बल्कि टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली सभी टीमों को अच्छी खासी राशि मिलेगी। बता दे कि WTC का फाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 से 22 जून तक साउथैम्पटन में खेला जाएगा। फाइनल मैच के लिए दोनों टीमों इंग्लैंड में अपनी-अपनी तैयारियों में लगी हुई है।

विजेता टीम को करीब 11 करोड़ 72 लाख का ऐलान
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी जीतने वाली टीम को 1.6 मिलियन (16 लाख) अमेरिकी डॉलर देने का ऐलान ICC ने किया है। ये राशि 11 करोड़ 72 लाख रुपये के करीब पहुंचती है।

जबकि उपविजेता टीम को विजेता टीम की आधी रकम बतौर इनाम दी जाएगी। जिसका मतलब हुआ कि फाइनल गंवाने वाली टीम को 8 लाख यूएस डॉलर यानि लगभग 5 करोड़ 85 लाख रुपये से पुरस्कृत किया जाएगा।

बाकी टीमों को क्या मिलेगा?
विजेता और उपविजेता टीम के अलावा शेष टीमों को मिलने वाली इनामी रकम का विवरण इस प्रकार है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल पर नंबर 3 पर रहने वाली टीम करीब 3 करोड़ 29 लाख रुपये (4 लाख 50 हजार डॉलर) से नवाजी जाएगी। नंबर 4 पर रहने वाली टीम को लगभग 2 करोड़ 56 लाख रुपये (3 लाख 50 हजार डॉलर) की पुरुस्कार राशि मिलेगी।

वहीं लगभग 1 करोड़ 46 लाख रुपये (2 लाख डॉलर) का चेक नंबर 5 की टीम को प्रदान किया जाएगा। शेष टीमों यानि पॉइंट्स टेबल पर नंबर 6 से नंबर 9 तक की टीमों को एक-एक लाख डॉलर यानि करीब 73 लाख रुपये की प्राइज़ मनी देने की घोषणा की गई है।

मैच ड्रॉ या टाई होने पर ऐसे होगा बटवारा
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल ड्रॉ या टाई होने पर भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमें संयुक्त विजेता कहलाएगी। इस स्थिति में पहले और दोनों स्थान के लिए मिलने वाली राशि को भारत और न्यूजीलैंड के बीच बराबर साझा किया जाएगा।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का ताजा पॉइंट्स टेबल

WTC फाइनल जीतने वाली टीम पर बरसेंगे करोड़ों रुपये, हारने वाली टीम भी होगी मालामालटीम इंडिया ने इंग्लैंड को 4 टेस्ट मैच की सीरीज में 3-1 हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल पर नंबर 1 पर कब्जा जमाया था। भारत ने 520 अंक और 72.2 प्रतिशत पॉइंट्स के साथ लीग स्टेज खत्म किया था। वहीं न्यूजीलैंड 420 अंक और 69.2 प्रतिशत पॉइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर रहा था। जबकि 332 पॉइंट्स और 69.2 प्रतिशत अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया ने तीसरा स्थान हासिल किया था।

Advertisement

Leave a Comment