Advertisement

WTC Final में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया है.

Advertisement

यानि भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करेगी. टॉस जीतकर पर कीवी कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने कहा, हालात, मौसम के साथ, उम्मीद है कि हम इसका अधिकतम लाभ उठा सकते हैं. ठंडे मौसम के चलते पूरे खेल में विकेट लगातार बना रहेगा. चार फ्रंटलाइन सीमर हैं कोई स्पिनर नहीं.

यह दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम के खिलाफ बड़ी चुनौती. पहली बार डब्ल्यूटीसी फाइनल, लोग वास्तव में उत्साहित हैं.. हमारे लिए एक बड़ा खिलाड़ी वाटलिंग भी हैं जो अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे हैं. उनके लिए आखइरी टेस्ट मैच को यादगार बनाने का अच्छा मौका है.

वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉ़स हारने पर कहा ‘मैं भी टॉस जीतता तो पहले गेंदबाजी करने का फैसला करता. लेकिन बोर्ड पर रन टांगना हमारी ताकत रही है. हमारी टीम संतुलित है, हम किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहते हैं. हम टेस्ट क्रिकेट में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. हमारे लिए यह सिर्फ एक टेस्ट मैच है जिसमें हमें पेशेवर होना होगा, हमें अपनी प्रक्रियाओं का पालन करना होगा.’

कप्तान विराट कोहली ने रचा इतिहास
विराट कोहली (Virat Kohli) भारत के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी करने वाले भारतीय कप्तान बन गए हैं. कोहली का भारतीय कप्तान के तौर पर टेस्ट में यह 61वां मैच है. कोहली ने धोनी (MS Dhoni) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

Imageधोनी ने टेस्ट में भारत के लिए 60 टेस्ट मैचों में कप्तानी की थी. धोनी की कप्तानी में भारत को 27 में जीत और 18 टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा है. कोहली की कप्तानी में इस टेस्ट मैच से पहले तक भारत की टीम को 36 टेस्ट मैचों में जीत मिली है और 14 टेस्ट में हार नसीब हुई है.

भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह|

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *