VIDEO: 24 चौके 13 छक्के 206 रन, गेंदबाजों पर सितम ढा रहा ये बल्लेबाज, T20 लीग के इतिहास में ऐसा पहली बार – The Focus Hindi

VIDEO: 24 चौके 13 छक्के 206 रन, गेंदबाजों पर सितम ढा रहा ये बल्लेबाज, T20 लीग के इतिहास में ऐसा पहली बार

पाकिस्तान सुपरलीग अपने निर्णायक मोड़ पर आ चुकी है. फाइनल मुकाबला जुमेरात को पेशावर जाल्मी और मुल्तान सुल्तान के बीच खेला जायेगा.

एलिमिनेटर मुकाबले में पेशावर ने इस्लामाबाद को 8 विकेट से हराया था. इस मैच में पेशावर जाल्मी की जीत के हीरे रहे हज़रतुल्लाह जजई ने 44 गेंदो पर 63 रन की आतिशी पारी खेली. उन्होने अपनी पारी में 6 चौके और 4 छक्के भी लगाए.
शानदार फार्म में जजई

अफगानिस्तान के हज़रतुल्लाह जजई इन दिनों शानदार फार्म से गुज़र रहे हैं. वह तीन मुकाबलों में 51.50 की शानदार औसत से 206 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होने 2 अर्द्धशतक जड़े हैं.

जजई पीएसएल में सर्वाधिक स्ट्राइक रेट से 100 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 189 का है. उनके बल्ले से अब तक 24 चौके और 13 छक्के लगे हैं.

तीसरी बार मैन ऑफ द मैच
हज़रतुल्लाह जजई पीएसएल में तीन बार मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. किसी भी क्रिकेट लीग में यह पहला मौका है जब किसी खिलाड़ी को लगातार 4 मैंचो में से 3 में मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला हो.

Leave a Comment