VIDEO: 15 साल बाद बुमराह ने किया युवराज जैसा कारनामा, स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में ठोके 35 रन - The Focus Hindi

VIDEO: 15 साल बाद बुमराह ने किया युवराज जैसा कारनामा, स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में ठोके 35 रन

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

शनिवार को भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड की धरती पर बल्ले से कोहराम मचा दिया है. इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट में भारतीय टीम 416 रन बनाकर आउट हुई. जिसमें ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा ने शतकीय पारी खेली. इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने 16 गेंद पर नाबाद 31 रन आतिशी पारी खेलकर टीम का स्कोर को 400 रन के पार पहुंचाया.

Advertisement

एक ओवर में 35 रन
बुमराह ने 15 साल बाद युवराज सिहं की याद दिला दी. उन्होने तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 35 रन बटोरे. यह टेस्ट क्रिकेट के इतिहास का सबसे महंगा ओवर है. बुमराह ने 4 चौका और 2 छक्का लगाया. इससे पहले ब्रायन लारा ने 2002 में साउथ अफ्रीका के आर पीटरसन के खिलाफ एक ओवर में 28 रन बटोरे थे. वहीं 2013 में जॉर्ज बेली ने भी जेम्स एंडरसन के ओवर मे 28 रन बनाए थे. वहीं 2020 में केशव महाराज ने जो रूट के ओवर में 28 रन बटोरे थे.

इतिहास में पहली बार
टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार एक ओवर में 30 या उससे अधिक रन बने. जसप्रीत बुमराह ने 84वें ओवर की पहली गेंद पर हुक करके 4 रन बटोरे. दूसरी गेंद वाइड रही और इस पर 4 रन भी गए. दूसरी गेंद पर बुमराह ने फिर हुक करके छक्का बटोरा. यह गेंद नोबॉल थी. अगली 3 गेंद पर बुमराह ने ब्रॉड पर लगातार 3 चौके जड़े. 5वीं गेंद पर बैकवर्ड स्क्वॉयर लेग पर छक्का जड़ा. अंतिम गेंद पर एक रन लिया. इस तरह से ओवर में कुल 35 रन बने. ब्रॉड ने ओवर में कुल 8 गेंद डाली. बुमराह पहली बार टीम की कप्तानी कर रहे हैं.

सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी
जसप्रीत बुमराह 31 रन बनाकर नाबाद रहे. यह उनका टेस्ट करियर दूसरा बड़ा स्कोर है. इससे पहले उन्होंने पिछले इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में नाबाद 34 रन की सबसे बड़ी पारी खेली थी. वे करियर का 30वां टेस्ट खेल रहे हैं और सिर्फ 2 ही बार 30 से अधिक का स्कोर किया है. इससे पहले 2007 में टी20 वर्ल्ड कप में युवराज सिंह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के ही एक ओवर में 6 छक्के जड़े थे.

Advertisement

Leave a Comment