VIDEO: 144 साल में हुआ पहली बार, कीवी बल्लेबाज ने लॉर्ड्स में रचा इतिहास, सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड टूटा – The Focus Hindi

VIDEO: 144 साल में हुआ पहली बार, कीवी बल्लेबाज ने लॉर्ड्स में रचा इतिहास, सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड टूटा

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो चुकी है. इस टेस्ट सीरीज का पहला मैच ऐतिहासिक लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जा रहा है.

टेस्ट मैच के पहले ही दिन न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू करने वाले डेवॉन कॉनवे ने अपने पहले ही मैच में शतक जड़कर इतिहास रच दिया है. सलामी बल्लेबाजी के लिए कॉनवे ने लॉर्ड्स के मैदान पर पहले ही दिन शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं.

पहले बल्लेबाजी के लिए आई न्यूजीलैंड की टीम को पहला टॉम लैथम के रूप में लगा. इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए कप्तान केन विलियमसन 13 रन पर जेम्स एंडरसन का शिकार हो गए. लेकिन डेवॉन कॉनवे एक छोर से बल्लेबाजी करते रहे.

कॉनवे ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने पहले ही मैच में शतक जड़ दिया. वह डेब्यू मैच में ही न्यूजीलैंड के लिए शतक लगाने वाले 12वें खिलाड़ी बन गए हैं और लॉर्ड्स में ऐसा करने वाले सिर्फ छठे बल्लेबाज़ हैं.

इसके अलावा वह लॉर्ड्स के मैदान पर डेब्यू मैच में सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी खेलने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. कॉनवे मैच के दूसरे दिन 154 रन पर नाबाद थे.Imageटेस्ट डेब्यू पर लॉर्ड्स में शतक के लगाने वाले विदेशी बल्लेबाज- हैरी ग्राहम (1893), सौरव गांगुली (1996), डेवोन कॉनवे  (2021).

Leave a Comment