Advertisement

भारतीय टीम का प्रदर्शन विश्व क्रिकेट बहुत ही शानदार और सरहनीय रहा है. भारतीय टीम की तरफ से अब तक कई मुस्लिम खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी प्रतिभा का जलवा दिखा चुके हैं. आज हम इस आर्टिकल में आप लोगों को बताने वाले हैं भारतीय क्रिकेट के कुछ ऐसे क्रिकेटर्स के बारे में जो सऊदी अरब में हज का दीदार कर चुके हैं. तो आइए जानते हैं इन खिलाड़ियों के बारे में-
1. वसीम जाफर
16 फरवरी 1978 को मुंबई में जन्मे भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने पहला टेस्ट मैच 24 फरवरी 2000 में मुंबई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था. भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर भी हज की यात्रा कर चुके हैं.
Top Indian cricketing brothers perform Umrah | Arab News2.इरफान पठान
पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान इंडिया क्रिकेट टीम के बेहतरीन और मैच वि,नर खिलाड़ी रहे. पठान ने सऊदी अरब की खूबसूरत लड़की से शादी की और इरफ़ान पठान अपनी पत्नी के साथ सऊदी अरब में हज का दीदार भी कर चुके हैं.
3- मो सिराज
आईपीएल में ध,माल मचा रहे मो सिराज ने दो वर्ष पहले अपने माता-पिता के साथ हज की यात्रा मु,क्कमल की थी. मो सिराज इस समय भारतीय टीम के मुख्य खिलाड़ी हैं. सिराज आईपीएल में कोहली की टीम RCB की तरफ से खेल रहे हैं.
4- यूसुफ पठान
यूसुफ पठान इंडिया क्रिकेट टीम के एक बेहद ही शानदार खिलाड़ी रहे. यूसुफ पठान ने अपने भाई इरफान पठान के साथ सऊदी अरब में हज का दीदार कर किया था. भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर यूसुफ हर वर्ष रो,जे भी रखते हैं और रोजाना पांच व,क्त की न,माज भी अदा करते हैं.

Advertisement

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *