Advertisement

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में खेला जा रहा है. मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया. टीम में पिछले मैच में महंगे साबित हुए आवेश खान की जगह कृष्णा को जगह दी गयी.

Advertisement

IND vs WI Live Score 3rd ODI: Shikhar Dhawan, Nicholas Pooran during toss.मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को धवन और गिल की जोड़ी ने एक बाद फिर दमदार शुरुआत दिलाई. तीसरे वनडे में भारत ने शुरुआती 10 ओवर में बिना विकेट गंवाए 45 रन बनाए. इस सीरिज में धवन और गिल की जोड़ी ने पावर प्ले में जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया.

Imageधवन-गिल दोनों ने मिलकर विंडीज गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया. कप्तान शिखर धवन ने वनडे करियर का 37वां अर्धशतक जड़ा. कप्तान धवन ने 61 गेंदों में अर्धशतक जड़ा. कप्तान शिखर धवन के बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने भी अर्धशतक जड़ा.

Imageसलामी बल्लेबाज शुभमन के वनडे करियर का यह दूसरा अर्धशतक रहा. शुभमन ने इस दौरान रिकॉर्ड 104 मीटर छक्का जड़ा. टीम इंडिया को 23वें ओवर में 113 के स्कोर पर पहला झटका लगा.कप्तान शिखर धवन शिखर धवन 74 गेंदों पर 58 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

Imageकप्तान धवन को हेडन वॉल्श ने निकोलस पूरन के हाथों कैच कराया. बारिश की वजह से खेल रुकने के समय शुभमन गिल 51 रन और श्रेयस अय्यर दो रन बनाकर क्रीज पर हैं. शुभमन इसके साथ ही इस मौजूदा सीरीज में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं.

https://twitter.com/sportsfan_cric/status/1552320194017923073

वहीं धवन ने सबसे ज्यादा वनडे गेंद खेलने के मामले में सहवाग को पीछे छोड़ा. धवन ने सबसे तेज 800 चौके जड़ने के मामले में कोहली-धोनी को पीछे छोड़ा.

भारत: शिखर धवन (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर,  दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा।

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *