VIDEO: रसेल ने की छक्कों की बारिश, आखिरी गेंद पर जीता दक्षिण अफ्रीका, ब्रावो ने बरपाया कहर – The Focus Hindi

VIDEO: रसेल ने की छक्कों की बारिश, आखिरी गेंद पर जीता दक्षिण अफ्रीका, ब्रावो ने बरपाया कहर

वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज कैरेबियाई देश में खेली जा रही है.

इस सीरीज का तीसरा टी-20 मैच ग्रेनेडा के सेंट जोर्ज नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मैच को अपने शानदार प्रदर्शन के चलते साउथ अफ्रीका की टीम ने 1 रन के अंतर से जीत लिया और साथ ही सीरीज में 3 मैचों बाद 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है.

इस मैच का टॉस वेस्टइंडीज की टीम ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 167 रन का स्कोर खड़ा किया.

साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा 51 गेंदों पर 72 रन की पारी क्विंटन डी कॉक ने खेली. वहीं टीम के लिए 24 गेंदों का 32 रन का योगदान रासी वार डैन डूसैन ने दिया. वेस्टइंडीज के लिए ओबेड मेक्कोय ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवर में 22 रन देकर 4 विकेट हासिल किये.

वहीं ड्वेन ब्रावो ने भी अच्छी गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवर में मात्र 25 रन खर्च किये और 3 विकेट हासिल किये. जवाब में 168 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर मात्र 166 रन ही बना पाई.

वेस्टइंडीज के लिए एविन लुईस और निकोलस पूरन ने 27-27 रन का योगदान दिया. कप्तान कीरोन पोलार्ड एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए और मात्र 1 रन बनाकर आउट हो गए.

आंद्रे रसेल ने 16 गेंदों पर 3 गगनचुंबी छक्के जड़ते हुए 25 रन की एक तूफानी पारी खेली लेकिन वह भी टीम को जीत नहीं दिला पाए. रसेल ने अपनी इस पारी के दौरान 3 छक्के लगाए.

साउथ अफ्रीका के लिए तबरेज शम्सी ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवर में मात्र 13 रन देकर 2 विकेट हासिल किये. एनरिच नोर्त्ज ने भी अपने 4 ओवर में मात्र 29 रन देकर 2 विकेट हासिल किये.

Leave a Comment