VIDEO: टी 20 ब्लास्ट में पाक बल्लेबाज ने उड़ाया गर्दा, 50 गेंद खेल मचाई तबाही, रिकॉर्ड 144 रन से जीता T20 मैच – The Focus Hindi

VIDEO: टी 20 ब्लास्ट में पाक बल्लेबाज ने उड़ाया गर्दा, 50 गेंद खेल मचाई तबाही, रिकॉर्ड 144 रन से जीता T20 मैच

टी 20 ब्लास्ट में रोजाना कई-कई मुकाबले खेले जा रहे हैं. 24 जून को Derbyshire vs Lancashire मैच खेला गया. मैच में डर्बीशायर की टीम ने 5 रन से जीत दर्ज की. मैच में पहले खेलते हुए डर्बीशायर की टीम ने शान मसूद के 75 रन (50 गेंद, 6 चौके, 2 छक्के) की मदद से 188 रन का स्कोर खड़ा किया.

जवाब में Lancashire की टीम 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 183 रन ही बना सकी. लंकाशायर की टीम को आखिरी दो गेंदों पर 6 रन की जरूरत थी. हालांकि लंकषर की टीम एक भी रन बनाने में नाकामयाब रही. वहीं बर्मिंघम की टीम ने वॉर्सेस्टशर के खिलाफ जीत हासिल की है.

एडम ने इस मैच में शतक जमाया और अपनी टीम को विशाल स्कोर दिलाया. उनके शतक के बूते बर्मिंघम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट के नुकसान पर 228 रन बनाए थे. इसके जवाब में वॉर्सेस्टशर की टीम 84 रनों पर ही ढेर हो गई और बर्मिंघम को 144 रनों से जीत मिली.

मैच में मिचेल स्टानले ने पहले ही ओवर में बर्मिंघम के दो विकेट गिरा दिए थे. उन्होंने एलेक्स डेविस और सैम हेन के विकेट लिए. दोनों बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल पाए थे. लेकिन फिर मैदान पर उतरे एडम ने अपना खेल दिखाया और तूफानी बल्लेबाजी करते हुए टीम को बड़ा स्कोर दिया.

पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट गिर जाने के बाद भी एडम ने अपना तूफानी अंदाज दिखाया और विपक्षी टीम के गेंदबाजों की नाक में दम कर दिया. चौथे ओवर में जब टीम का स्कोर 51 पर पहुंचा था तो टीम को एक और झटका लग गया था. रॉब येट्स 20 रन बनाकर आउट हो गए थे. इसके बाद होसे को साथ मिला डेन माउसले का.

एडम ने जहां शतक जमाया तो डैन अर्धशतक जमाने में सफल रहे. इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 91 रनों की साझेदारी की. डैन ने 34 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके और तीन छक्कों की मदद से 53 रन बनाए. उनके जाने के बाद हालांकि एडम का साथ कोई और बल्लेबाज नहीं दे सका. एडम 53 गेंदों पर 13 चौके और चार छक्के मार 110 रन बनाकर नाबाद रहे. उनकी इस पारी के दम पर बर्मिंघम ने बड़ा स्कोर खड़ा किया.

वॉर्सेस्टशर को जीत के लिए 229 रनों की जरूरत थी लेकिन ये टीम इस विशाल लक्ष्य के सामने बिखर गई और इस तरह से बिखरी की शतक तक नहीं बना पाई. उसके लिए सबसे ज्यादा रन कोलिन मुनरो ने बनाए. मुनरो ने 28 गेंदों का सामना करते हुए 34 रनों की पारी खेली. उनके अलावा कासिफ अली ने 17 रन बनाए. इन दोनों के अलावा कोई और बल्लेबाज दहाई के अंक में नहीं पहुंच सका. बर्मिंघम के लिए डैनी ब्रिग्स ने चार विकेट हासिल किए. जैक लिनटोट और ऑली स्टोन ने दो-दो सफलताएं अर्जित कीं.

Leave a Comment