Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन के लिए फ्रेंचाइजी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने केरल के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन को 20 लाख रुपये में खरीद अपनी टीम से जोड़ा है।Mohammed Azharuddeen: Who Is The Indian Batsman Who Smashed A 37-Ball T20 Ton?हालांकि आईपीएल के 14वें सीजन के दौरान अजहरुद्दीन को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। आपको बता दें अजहरुद्दीन दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं।

Advertisement

अजहरुद्दीन शानदार बल्लेबाज हैं होने के साथ साथ अपनी चपल विकेटकीपिंग के लिए भी जाने जाते हैं।एक लोकल टी20 मैच में अजहरुद्दीन ने ऐसी विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी की स्किल्स दिखाई है जिसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

दरअसल केरल में खेले जा रहे केसीए प्रेसिडेंट्स कप टी20 में अजहरुद्दीन ने एक रनआउट करने के लिए स्टंप्स के ऊपर से छलांग लगाई और बल्लेबाजी में भी शानदार प्रदर्श करते हुए एक ताबड़तोड़ पारी खेली।

सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में दूसरी सबसे तेज सेंचुरी लगाने वाले मोहम्मद अजहरुद्दीन की आईपीएल 2021 ऑ,क्शन से पहले से ही काफी चर्चा हो रही थी।

आपको अवगत करा दें मुंबई के खिलाफ उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के एक मैच में 52 गेंद पर 137 रन की ताबड़तोड़ पारी खेल डाली थी। इस मैच में अजहरुद्दीन फील्डर का थ्रो पकड़ने के लिए स्टंप्स के ऊपर से कूदे और हवा में ही गेंद को पकडकर स्टंप्स पर दे मा,री।

इसके अलावा उन्होंने इस मैच में बल्लेबाजी में भी जौहर दिखाते हुए महज 43 गेंद पर 69 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। अजहरुद्दीन ने अपनी पारी में 43 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के जड़े। केरल टास्कर्स की तरफ से गेंदबाज अहमद फर्जीन ने सबसे अधिक 4 विकेट हासिल किये।

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *