VIDEO:सिर्फ 16 साल के इब्राहिम ने बल्ले से मचाया बवंडर, जादुई पारी खेल रचा इतिहास, गेंद से भी मचाई तबाही - The Focus Hindi

VIDEO:सिर्फ 16 साल के इब्राहिम ने बल्ले से मचाया बवंडर, जादुई पारी खेल रचा इतिहास, गेंद से भी मचाई तबाही

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

इंग्लैंड की काउंटी चैंपियनशिप में एक 16 साल के बल्लेबाज ने ऐसा कमाल कर दिया है जो पिछले 131 साल में नहीं हुआ.

Advertisement

इस क्रिकेटर ने यह कारनामा 4 जून को यॉर्कशर और ससेक्स के मैच के दौरान किया. मजेदार बात यह है कि 24 घंटे तक पहले तक इस खिलाड़ी ने एक भी फर्स्ट क्लास मैच नहीं खेला था. और फिर डेब्यू मैच में ही सीधा इतिहास रचने के साथ करियर शुरू किया.

ससेक्स की ओर से खेल 16 साल के दानियाल इब्राहिम (Danial Ibrahim) ने यॉर्कशर के खिलाफ 55 रन की पारी खेली. इसके साथ ही वे काउंटी चैंपियनशिप में फिफ्टी लगाने वाले सबसे कम उम्र के बल्लेबाज बन गए.

इस टूर्नामेंट के 131 साल के इतिहास में दानियाल इब्राहिम जितनी उम्र में कोई बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा पाया है. दानियाल इब्राहिम ससेक्स की ओर से डेब्यू करने वाले दूसरे सबसे नौजवान बल्लेबाज हैं. दानियाल के फिफ्टी तक पहुंचने के दौरान भी दिलचस्प वाकया हुआ.

दरअसल उनके एक शॉट पर यॉर्कशर के डॉम बेस ने थ्रो फेंका लेकिन कोई फील्डर उसे रोक नहीं पाया और इस तरह एक्स्ट्रा रन मिल गए. इस तरह दानियाल इब्राहिम का पचासा हो गया और इतिहास बन गया.

दानियाल अभी स्कूल में पढ़ते हैं और उन्हें इस बात का अंदाजा भी नहीं था कि इस बार वे ससेक्स की ओर से फर्स्ट क्लास डेब्यू करने जा रहे हैं.

उन्होंने ईएसपीएनक्रिकइंफो को बताया कि जब उन्हें बताया गया कि वे डेब्यू करने वाले हैं तो वे हैरान रह गए. डेब्यू मैच में फिफ्टी लगाकर इतिहास रचने के बाद दानियाल इब्राहिम ने गेंद से भी जादू बिखेरा. उन्होंने यॉर्कशर के टॉम कोहलर-केडमोर को एलबीडब्ल्यू किया.

Advertisement

Leave a Comment