VIDEO:सिराज-हार्दिक की घातक गेंदबाजी से उड़ा इंग्लैंड, टूटा शमी-इरफ़ान पठान का रिकॉर्ड, पीछे छुटे युवराज सिंह – The Focus Hindi

VIDEO:सिराज-हार्दिक की घातक गेंदबाजी से उड़ा इंग्लैंड, टूटा शमी-इरफ़ान पठान का रिकॉर्ड, पीछे छुटे युवराज सिंह

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का निर्णायक मुकाबला आज मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जा रहा है. मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. टीम इंडिया का यह फैसला सही भी साबित हुआ.

Imageसिराज ने पारी के दूसरे ओवर में इंग्लैंड के दो बल्लेबाजों को पवेलियन की रराह दिखाई. मोहम्मद सिराज के सामने रूट और बेयरस्टो दोनों बिना खाता खोले पवेलियन लौटे. इसके बाद बेन स्टोक्स और जेसन रॉय तेजी से रन बटोरने शुरू किये. टीम इंडिया को तीसरा विकेट पांड्या ने दिलाया.

Imageहार्दिक पांड्या ने जेसन रॉय को ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया. जेसन रॉय अर्धशतक से चूक गए और 31 गेंदों पर 41 रन बनाकर आउट हुए. चौथे विकेट के रूप मे स्टोक्स 29 गेंदों पर 27 रन बनाकर आउट हुए. स्टोक्स को हार्दिक पांड्या ने पवेलियन की राह दिखाई. इसके बाद मोईन अली और बटलर ने एक अर्द्धशतकीय साझेदारी निभाई.

जडेजा की गेंद पर मोईन 44 गेंदों पर 34 रन बनाकर आउट हुए. इस बीच 65 गेंदों पर बटलर ने वनडे करियर का 22वां अर्धशतक जड़ा. लिविंगस्टोन अच्छे हाथ दिखाने के बाद पवेलियन लौट गये. हार्दिक पांड्या ने लियाम लिविंगस्टोन को बाउंड्री पर रवींद्र जडेजा के हाथों कैच कराया.

इसके बाद हार्दिक ने ओवर की आखिरी गेंद पर जोस बटलर को पवेलियन भेजा. जोस बटलर 80 गेंदों पर 60 रन बनाकर पवेलियन लौटे. चार बल्लेबाजों को आउट कर हार्दिक ने वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. 44वें ओवर में युजवेंद्र चहल ने डेविड विली को सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच कराया.

डेविड विली 15 गेंदों पर 18 रन बना सके. रीस टॉप्ले को क्लीन बोल्ड कर चहल ने इंग्लैंड की पारी को 259 रन पर समेट दिया. टॉप्ले खाता भी नहीं खोल सके. भारत की ओर से हार्दिक ने ४ विकेट और चहल के अलावा सिराज ने दो  विकेट झटके. वहीं, जडेजा को एक विकेट मिला.

हार्दिक ने इस साल सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में शमी को पीछे छोड़ा. वहीं इंग्लैंड के विरुद्ध सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने के मामले में हार्दिक ने युवराज (4/28) और इरफ़ान पठान (51/4) को पीछे छोड़ा.

Leave a Comment