VIDEO:शाहीन अफरीदी को मिली चमचमती कार, ICC ने भी इनामों की बारिश, पाकिस्तान के सभी क्रिकेटर्स को पछाड़ा – The Focus Hindi

VIDEO:शाहीन अफरीदी को मिली चमचमती कार, ICC ने भी इनामों की बारिश, पाकिस्तान के सभी क्रिकेटर्स को पछाड़ा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 22 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) के बारे में कौन नहीं जानता है. उन्होंने बहुत ही कम समय में इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बड़ा नाम कमाया है. यही वजह है कि उन्हें बीते साल क्रिकेट के तीनों प्रारूप में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर के खास सम्मान से नवाजा गया.

अफरीदी पाकिस्तान के लिए मौजूदा समय में यह खास सम्मान पाने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं. शाहीन अफरीदी से पहले पाकिस्तान के लिए किसी अन्य खिलाड़ी ने यह खिताब हासिल नहीं किया.

लाहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) ने उपहार में दी एसयूवी कार
शाहीन शाह अफरीदी पाकिस्तान की घरेलू प्रतिष्ठित श्रृंखला पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) में लाहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) की टीम की अगुवाई करते हैं. अफरीदी की अगुवाई में कलंदर्स की टीम पिछले सीजन में विजेता रही.

फ्रेंचाइजी ने लाहौर कलंदर्स के साथ-साथ इंटरनेशनल क्रिकेट में अफरीदी के बढ़ते वर्चस्व को देखते हुए उन्हें एक नई टोयोटा एसयूवी उपहार में भेंट की है.

ट्वीट कर की अफरीदी की तारीफ

फ्रेंचाइजी ने इस एसयूवी को भेंट करते हुए इसके कैप्शन में लिखा है, ‘हमारे कप्तान शाहीन अफरीदी को सम्मानपूर्वक भेंट. लोगों के लिए एक बेहतरीन उदाहरण बनने के लिए धन्यवाद. अपनी बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखें.’

बता दें शाहीन अफरीदी ने पाकिस्तान के लिए T20I क्रिकेट में साल 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अप्रैल माह में डेब्यू किया था. इसके पश्चात् उन्होंने इसी साल सितंबर माह में अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे और अगले माह यानी दिसंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया.

ऐसा रहा है शाहीन अफरीदी का क्रिकेट करियर
बात करें शाहीन के क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने पाक टीम के लिए अबतक 24 टेस्ट क्रिकेट मैच खेलते हुए 40 पारियों में 25.1 की एवरेज 95 विकेट चटकाए हैं. टेस्ट क्रिकेट के अलावा उन्होंने अपनी टीम के लिए 32 वनडे मैच खेलते हुए 31 पारियों में 23.9 की एवरेज से 62 और 40 T20I क्रिकेट मैच खेलते हुए 40 पारियों में 24.3 की एवरेज से 47 विकेट चटकाए हैं.

Leave a Comment