Advertisement

पाकिस्तान के तूफानी बल्लेबाज शाहिद अफरीदी छक्के जड़ने के लिए जाने जाते हैं.

Advertisement

अफरीदी ने कुछ समय पहले खेले गये क्वॉर्टर फाइनल में डर्बीशायर के खिलाफ महज 43 गेंदों में 10 चौकों और 7 छ्क्कों की मदद से 101 रन की तूफानी पारी खेली थी. अफरीदी की इस ध’मा’केदार बैटिंग की बदलौत टॉस हारकर पहले बैटिंग के लिए उतरी हैंपशायर की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 249 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया.

शाहिद अफरीदी ने नेटवेस्ट टी20 ब्लास्ट के क्वॉर्टर फाइनल में महज 42 गेंदों में शतक जड़ते हुए हैंपशायर को जीत दिलाई थी. अफरीदी ने हैंपशायर के लिए पारी की शुरुआत की और अपने चिरपरिचित अंदाज में खेलते हुए पहले ही ओवर में वायने मैडसेन के ओवर में लगातार चार चौके जड़े.

इसके बाद उन्होंने किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्शा और महज 42 गेंदों में अपना पहला टी20 शतक जड़ दिया. 37 वर्षीय अफरीदी का ये शतक नेटवेस्ट टी20 ब्लास्ट का सबसे तेज शतक था. अफरीदी ने महज 42 गेंदों में शतक ठोकते हुए इस साल वूरसेस्टशरशायर के लिए जो क्लार्क और नॉटिंगमशायर के लिए एलेक्स हेल्स द्वारा बनाए गए 45 गेंदों के शतक के रिकॉर्ड को तोड़ा.

इस मैच से पहले अफीरीदी रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे और पिछली सात पारयों में महज 50 रन ही बना सके थे. लेकिन इस मैच में उनका ओपनिंग करने का दांव चल निकला और उन्होंने महज 42 गेंदों में सेंचुरी ठोकते हुए नया रिकॉर्ड बना दिया.

अफरीदी के अलावा हैंपशायर की तरफ से जेम्स वेनिस ने भी महज 36 गेंदों में 3 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 36 रन की पारी खेली. जीत के लिए मिले 250 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए डर्बीशायर की टीम 19.5 ओवर में 148 रन पर ही सिमट गई और हैंपशायर ने 101 रन से बड़ी जीत दर्ज करते हुए शानदार अंदाज में सेमीफाइनल में जगह बनाई थी.

डर्बीशायर का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक नहीं टिक सका, उसके लए बेन कॉटन ने सबसे अधिक 30 रन बनाए. हैंपशायर के लिए लियाम डॉसन और काइल एबॉट ने 3-3 और मैसन क्रेन के 2 विकेट लेते हुए डर्बीशायर की बैटिंग की कमर तोड़ दी.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *