Advertisement

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बीच आईपीएल 2021 का 48वां मैच खेला जा रहा है

Advertisement

इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. हालांकि टीम का सही साबित हुआ और कोहली व देवदत्त की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 68 रन जोड़े.

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के विरुद्ध रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 164 रन का स्कोर खड़ा किया. पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की तरफ से ऑलराउंडर मोइजेस हेनरिक्स (Moises Henriques) ने चार ओवर में केवल 12 रन देते हुए तीन बल्लेबाजों को आउट कर दिया.

वहीं एक और अन्य पंजाब के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 04 ओवर के स्पैल में 39 रन खर्च करते हुए 3 विकेट अर्जित किये. RCB (Royal Challengers Bangalore) की तरफ से कप्तान विराट कोहली 25 रन बनाकर मोइसेस एनरिकेज के शिकार बने.

RCB (Royal Challengers Bangalore)की टीम ने इसके बाद दूसरा विकेट भी जल्दी खो दिया. आतिशी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने 23 रन बनाए और वह रन आउट हो गए. RCB (Royal Challengers Bangalore)की टीम की तरफ से पांचवां विकेट ग्लेन मैक्सवेल के रूप में गिरा जो 33 गेंदों में 57 रन बनाकर शमी की गेंद पर सरफराज खान के हाथों कैच आउट हुए.

आखिर में शमी ने एक के बाद एक तीन झटके RCB (Royal Challengers Bangalore)की टीम को दिए. RCB (Royal Challengers Bangalore)के हरफनमौला खिलाड़ी शाहबाज अहमद ने 04 गेंदों पर 1 गगनचुंबी छक्का जड़ते हुए 8 रन बनाये. शाहबाज ने शमी की गेंद पर 99 मीटर लंबा छक्का जड़कर सबको आनन्दित कर दिया.

शाहबाज अहमद आईपीएल 2021 में सबसे लंबा छक्का जड़ने के मामले में धोनी-गेल और रसेल को पीछे छोड़ नौवें पायदान पर आ गये हैं. लिस्ट में 108 मीटर लंबे छक्के के साथ ऋतुराज गायकवाड़ पहले पायदान पर काबिज हैं.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *