Advertisement

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 17वें मैच में पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस (PBKS vs MI) आमने-सामने हैं. चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम (Chepauk Stadium) में खेले जा रहे इस मुकाबले से दोनों टीमों की कोशिश जीत की राह पर लौटने की है. पंजाब के लिए चुनौती ज्यादा मुश्किल है क्योंकि टीम लगातार 3 मैच हार चुकी है.

Advertisement

Imageकेएल राहुल की कप्तानी वाली टीम अपने चार में से सिर्फ एक ही मैच जीत पाई है. वहीं पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस भी पूरी लय में नहीं दिखी है. टीम को पिछले मैच में हार झेलनी पड़ी थी और 4 में से सिर्फ 2 मैच ही जीत पाई है. पंजाब के आमंत्रण पर पहले मुंबई इंडियंस की टीम ने बैटिंग की शुरुआत की और टीम के लिए कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक ओपनिंग के लिए आए हैं.

मुंबई को दूसरे ओवर में ही पहला झटका लगा और दीपक हुड्डा ने अपने पहले ओवर की आखिरी गेंद पर क्विंटन डिकॉक का विकेट झटक लिया. पावरप्ले में मुंबई को तूफानी शुरुआत नहीं मिल सकी और टीम पहले 6 ओवरों में ही बेहद धीमी नजर आई है. टीम का दूसरा ईशान किशन के रूप में गिरा.कप्तान रोहित ने 40 गेंदों में 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से ये अर्धशतक लगाया और टीम के स्कोर को 100 रन पार पहुँचाया.रोहित शर्मा 52 गेंद पर 5 चौके और 2 छक्के जड़कर 63 रन बनाकर जबकि सूर्यकुमार यादव 27 गेंद पर 1 छक्का और 3 चौके जड़ 33 रन बनाकर आउट हुए.

Imageपंजाब की तरफ से शमी ने सबसे शानदार गेंदबाजी की और 18वें ओवर में सिर्फ 3 रन जबकि 20वें ओवर में सिर्फ 6 रन देकर 1-1 विकेट हासिल किया.मुंबई की टीम ने निर्धारित 20 ओवर के खेल में 6 विकेट खोकर 131 रन बनाये. तेज गेंदबाज मो शमी ने 4 ओवर में 21 रन देकर 2 विकेट जबकि रवि ने बी 21 रन देकर 2 विकेट अर्जित किये.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *