VIDEO:विंडीज पर कहर बनकर टूटे अर्शदीप-अश्विन, टीम इंडिया ने जीता पहला टी 20, मालामाल हुआ ये धुरंधर - The Focus Hindi

VIDEO:विंडीज पर कहर बनकर टूटे अर्शदीप-अश्विन, टीम इंडिया ने जीता पहला टी 20, मालामाल हुआ ये धुरंधर

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

भारत (India) ने वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ टी20 सीरीज में बेहतरीन शुरुआत करते हुए विंडीज टीम को पराजित किया. टी 20 श्रृंखला के पहले मैच में भारतीय टीम ने विंडीज पर 68 रनों से जीत दर्ज की. इसके साथ ही पांच मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है.

Advertisement

Imageश्रृंखला के पहले मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर 6 विकेट पर 190 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम निर्धारित 20 ओवर के खेल में 8 विकेट पर 122 रन ही बना सकी. श्रृंखला के पहले टी 20 मुकाबले में रोहित शर्मा के साथ ओपन करने के लिए सूर्यकुमार यादव आए.

Imageरोहित और यादव ने टीम इंडिया के लिए पहले विकेट के लिए 44 रन की साझेदारी निभाई. इस बीच यादव 16 गेंद में 24 रन बनाकर पूत हो गये. सूर्य के बाद बल्लेबाजी करने आये श्रेयस अय्यर ने निराश किया और बिना खाता खोले आउट हुए. हालांकि कप्तान रोहित शर्मा एक छोर से धाकड़ बल्लेबाजी कर रहे थे.

Imageमध्यक्रम के बल्लेबाज पन्त 14 और पांड्या 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे. कप्तान रोहित शर्मा ने तूफानी बैटिंग करते हुए अर्धशतक बनाया और 44 गेंद में 64 रन की कप्तानी पारी खेली. रोहित के आउट होजे बाद टीम इंडिया की पारी को फिनिशिंग टच देने का काम दिनेश कार्तिक ने किया.

Imageदिनेश कार्तिक ने 19 गेंद में नाबाद 2 गगनचुंबी छक्के जड़ते ज्दुए हुए 41 रन बनाए. इनके अलावा अश्विन ने नाबाद 13 रन बनाए. इस तरह टीम इंडिया का स्कोर 6 विकेट पर 190 रनों तक पहुँचा. विंडीज के लिए अल्जारी जोसेफ ने सबसे ज्यादा 2 विकेट अर्जित किये. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज ने सबसे पहले काइल मेयर्स का विकेट गंवाया.

https://twitter.com/BestofABD/status/1553181562312699905

काइल मेयर्स 15 रन बनाकर आउट हुए. मेयर्स के बाद जेसन होल्डर बिना खाता खोले आउट हो गये. इस बीच शमराह ब्रूक्स भी अच्छा खेलते हुए 20 रन के निजी स्कोर पर चलते बने. कप्तान निकोलस पूरन ने भी निराश किया और 18 रन बनाकर ओऊ हो गये.

इस तरह वेस्टइंडीज की टीम के विकेट गिरते गए और आवश्यक रन रेट बढ़ता चला गया. अंत में विंडीज 8 विकेट पर 122 रनों के मामूली स्कोर तक पहुँच पाई. भारत के लिए रवि बिश्नोई, अश्विन और अर्शदीप ने 2-2 विकेट हासिल किये. कार्तिक ने अपनी तूफानी पारी से धोनी और युसूफ पठाना को पीछे छोड़ा.

Advertisement

Leave a Comment