Advertisement

अबू धाबी में खेले गए पाकिस्तान सुपर लीग  के 17वें मुकाबले में लाहौर कलंदर्स ने पेशावर जाल्मी (Peshawar Zalmi) को 10 रनों से हराया|

Advertisement

और पहले स्थान पर अपनी स्थिति को मजबूत किया। राशिद खान को शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। पेशावर जाल्मी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और उनके गेंदबाजों ने एक वक्त पर इसे बिल्कुल सही भी साबित किया।

लाहौर का स्कोर 8वें ओवर तक 25-4 हो गया था और वो काफी मुश्किलों में नजर आ रहे थे। यहां से बेन डंक और टिम डेविड ने मिलकर 81 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को संभाला और तेजी से रन भी बनाए।

डंक 33 गेंदों में 2 चौके और 3 छक्कों की मदद से 48 रन बनाकर 106 के स्कोर पर 16वें ओवर में आउट हुए। इस बीच टिम डेविड ने एक छोर संभाले रखा और शानदार अर्धशतक भी जड़ा।

अंत में जेम्स फॉकनर (7 गेंदों में 22 रन, एक चौका और दो छक्के) की तूफानी पारी भी टीम के काम आई और लाहौर ने 170-8 का स्कोर खड़ा किया। अंत में टिम डेविड 36 गेंदों में 3 चौके और 5 छ्क्कों की मदद से 64 रन बनाकर नाबाद लौटे। पेशावर जाल्मी के लिए फैबियल एलेन ने 2, वहाब रियाज, मोहम्मद इरफान, उमैद आसिफ और मोहम्मद इमरान ने एक-एक विकेट लिया।

171 रनों का पीछा करने उतरी पेशावर जाल्मी की शुरुआत भी काफी खराब रही और दोनों सलामी बल्लेबाज दूसरे ही ओवर में 5 के स्कोर तक पवेलियन लौट चुके थे। यहां से शोएब मलिक और डेविड मिलर (21) ने अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए पारी को संभालने का प्रयास किया।

हालांकि राशिद खान की स्पिन गेंदबाजी के आगे पेशावर का मध्यक्रम टिक ही नहीं पाया। मलिक ने भरपूर प्रयास किया कि वो टीम को जीत दिलाए, अंत में वहाब रियाज (10 गेंदों में 17 रन, एक चौका और एक छक्का) और उमैद आसिफ (12 गेंदों में 23* रन, 3 छक्के) से उन्हें अच्छा साथ भी मिला।

हालांकि वो काफी नहीं रहा और 19वें ओवर में मलिक के आउट होने के साथ पेशावर की उम्मीद खत्म हो गई और वो 160-8 का स्कोर ही बना पाए। मलिक ने 48 गेंदों में 7 चौके और 4 छक्कों की मदद से 73 रन बनाए। लाहौर के लिए राशिद खान ने 4 ओवरों में 20 रन देकर 5 विकेट लिए, तो जेम्स फॉकनर को दो और हारिस राउफ को एक विकेट मिला।

इस वर्ष टी 20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में राशिद खान भारत के ओवेश खान (28 विकेट) को छोड़कर पहले पायदान पर आ गये हैं. टी 20 में एक पारी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने के मामले में राशिद ने भारत के शमी और सिराज को पीछे छोड़ा.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *