VIDEO:मोहम्मद शमी ने चौका जड़ बचाई टीम इंडिया की लाज, 6 फीट 8 इंच के गेंदबाज का सपना तोड़ रचा इतिहास – The Focus Hindi

VIDEO:मोहम्मद शमी ने चौका जड़ बचाई टीम इंडिया की लाज, 6 फीट 8 इंच के गेंदबाज का सपना तोड़ रचा इतिहास

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फ़ाइनल में भारत की पहली पारी 217 रन पर आउट हो गई.

भारत की पारी को सस्ते में आउट करने में कीवी तेज गेंदबाज काइल जेमिसन का सबसे ज्यादा योगदान रहा. जेमिसन ने कहर बरपाती हुई गेंदबाजी की और 31 रन देकर 5 विकेट लेने में सफल रहे. जेमिसन ने अपनी गेंदबाजी के दौरान रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह को आउट करने में सफल रहे.

इतना ही नहीं भारतीय पारी के दौरान एक बार जेमिसन हैट्रिक विकेट लेने के बिल्कुल करीब पहुंच गए थे लेकिन इस कीवी गेंदबाज का सपना मोहम्मद शमी ने तोड़ दिया. दरअसल हुआ ये कि भारतीय पारी के 92 ओवर की चौथी गेंद पर इशांत शर्मा को आउट करने में सफल रहे तो वहीं पांचवीं गेंद पर जसप्रीत बुमराह को आउट कर लगातार 2 गेंद पर 2 विकेट लेने में सफल रहे.

इसके बाद मोहम्मद शमी बल्लेबाजी करने आए. शमी को आउट कर जेमिसन अपना हैट्रिक विकेट पूरा कर सकते थे. फैन्स और क्रिकेट पंडित को लग रहा था कि जेमिसन इस कारनामें को भी अंजाम दे देंगे लेकिन ओवर की आखिरी गेंद पर शमी ने शानदार कवर ड्राइव खेलकर चौका लगा दिया.

इस तरह से शमी ने जेमिसन के हैट्रिक लेने वाले सपने को पूरा होने नहीं दिया. वहीं, जेमिसन भारतीय बल्लेबाज शमी के पास जाकर उन्हें देखने लगे और कुछ कहते हुए नजर आए. वहीं, शमी भी जेमिसन की बात को सुनकर अपनी हंसी नहीं रोक पाए. दोनों खिलाड़ी एक दूसरे से बात करते हुए हंस रहे थे.

आईसीसी ने भी दोनों की हंसते हुए यह तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है. भारत की पारी में रहाणे ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाए तो वहीं विराट कोहली 44 रन बनाकर आउट हुए.

इसके अलावा शुबमन गिल ने 28 रनों की पारी खेली. भारत का आखिरी विकेट जडेजा के रूप में गिरा., रविंंद्र जडेजा 53 गेंद पर 15 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट का शिकार बने. भारत की पारी के दौरान अश्विन ने तेजी से 27 गेंद पर 22 रन बनाए जिसने थोड़ी देर के लिए भारतीय फैन्स को झूमने का मौका दिया था.

दूसरी ओर कीवी टीम के 2 विकेट गिर गए हैं. कॉनवे एक बार फिर शानदार बल्लेबाजी करते हुए 54 रन बनाए और इशांत शर्मा की गेंद पर आउट हुए. इससे पहले टॉम लैथम को अश्विन ने अपनी फिरकी में फंसा कर पवेलियन की राह दिखाई थी. दोनों ओपनरों ने पहले विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी की थी.

Leave a Comment