VIDEO:बुमराह ने ब्रॉड के ओवर में कूटे 35 रन, लारा का 18 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त, जडेजा ने ठोका शतक - The Focus Hindi

VIDEO:बुमराह ने ब्रॉड के ओवर में कूटे 35 रन, लारा का 18 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त, जडेजा ने ठोका शतक

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ सीरिज का पांचवां टेस्ट मैच खेला रही है. जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में सीरीज के पांचवें टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने सम्मानजक स्कोर खड़ा किया. पिछले दौरे पर इस मैच को कोरोना महामारी के संकट को देखते हुए स्थगित करना पड़ा था.

Advertisement

मैच के पहले दिन भारत ने 98 रन पर 5 विकेट गंवाने के बाद 7 विकेट पर 338 रन पर दिन खत्म किया. पहली पारी में टीम इंडिया 416 रन बनाकर आउट हुई. मैच के दूसरे दिन कप्तान बुमराह ने बल्ले से ऐसा धमाल मचाया जिसने वर्ल्ड रिकार्ड बना दिया.

बुमराह ने बल्लेबाजी में मचाया धमाल

इंग्लैंड की तरफ से दूसरे दिन भारत की पारी का 84वां ओवर करने आए स्टुअर्ट ब्राड ने 35 रन खर्च कर दिए. ब्रॉड क्रिकेट इतिहास में सबसे महंगा ओवर करने वाले गेंदबाज बन गए. मैच के पहले दिन पंत ने 146 रन की पारी खेली थी. वहीं दूसरे दिन रवींद्र जडेजा 104 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि सबसे ज्यादा चर्चा में बुमराह की बल्लेबाजी रही. जिन्होंने वर्षों बाद टीम इंडिया के पुर बल्लेबाज युवराज सिंह की याद दिला दी.

जसप्रीत बुमराह ने जड़े ब्राड के ओवर में 35 रन

Imageजसप्रीत बुमराह के सामने अंग्रेज गेंदबाज ने गुस्से में कुछ ऐसी गेंदबबाजी की जिसका नुकसान उनको और टीम को उठाना पड़ा. बुमराह ने पहली गेंद पर चौका लगा और इसके बाद ही सारा खेल शुरू हुआ. अगली गेंद पर लेग बाई में ब्राड ने 5 रन दिए. इसके बाद फिर बुमराह ने नो बॉल पर एक गगनचुंबी छक्का जमाया. मतलब कुल सात रन इस गेंद पर बने.

अगली तीन गेंद पर बुमराह एक के बाद एक लगातार तीन चौके लगाए. इसके बाद जोरदार छक्का जमाया और आखिर में ओवर 1 रन के साथ खत्म हुआ. इस गेंद पर रन आउट का मौका था लेकिन मोहम्मद सिराज ने सही वक्त पर बल्ला क्रीज में पहुंचाया और विकेट बचाया

लारा का 18 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त

Imageबुमराह ने दिग्गज तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की जमकर धुनाई करते हुए उनके एक ओवर से 35 रन कूट कर विश्व रिकॉर्ड कायम कर दिया. इस तरह उन्होंने लारा के 18 साल पहले बनाए रिकॉर्ड को तोड़ा. लारा ने 2004 में एक ओवर में 28 रन का विश्व रिकॉर्ड बनाया था.

Advertisement

Leave a Comment