VIDEO:बटलर के लिए काल बने शमी, गोली की रफ़्तार सी गेंद पर स्टंप उखाड़ रचा इतिहास, टूटा विश्व रिकॉर्ड - The Focus Hindi

VIDEO:बटलर के लिए काल बने शमी, गोली की रफ़्तार सी गेंद पर स्टंप उखाड़ रचा इतिहास, टूटा विश्व रिकॉर्ड

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया की टक्कर इंग्लैंड की टीम हो रही है. सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. टीम इंडिया का यह फैसला एकदम सही साबित हुआ.

Advertisement

हार्दिक पांड्या ने अपने पहले ही ओवर में भारत को पहली सफलता दिलाई है. हार्दिक ने जेसन रॉय को सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच कराया. सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने 33 गेंदों में 23 रन बनाए.

Imageवहीँ दूसरे वनडे में मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने अपनी बेहतरीन गेंद पर इंग्लिश कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) को बोल्ड कर कमाल कर दिया. बटलर केवल 4 रन ही बना सके. तेज गेंदबाज शमी ने ऐसा कर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

शमी ने रचा इतिहास

Imageशमी वनडे में इंग्लिश बल्लेबाज बटलर को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाज बन गए हैं. वनडे क्रिकेट में अबतक शमी ने 5 बार बटलर को आउट करने का कमाल कर दिखाया है. बटलर के अलावा जेम्स फॉकनर ने 4 बार वनडे में बटलर को आउट करने में कामयाबी पाई है.

Imageलिस्ट में इसके बाद साउथ अफ्रीका के कागिसो रबाडा आते हैं. अफ्रीकी गेंदबाज रबाडा ने वनडे में बटलर को 3 बार आउट करने में सफलता पाई है. बटलर को शमी ने मैच के 19वें ओवर की चौथी गेंद पर फंसाया और अपनी फुललेंथ गेंद पर बोल्ड कर आउट करने में कामयाबी पाई.

दरअसल इंग्लैंड के कप्तान बटलर गेंद को फ्लिक शॉट खेलकर रन बनाना चाहते थे लेकिन ऐसा हो न पाया और बोल्ड हो गए. शमी ने मैच में अभी तक शानदार गेंदबाजी की है. आपको बता दें 31 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर छह विकेट पर 153 रन है.

Advertisement

Leave a Comment