Advertisement

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) इंग्लैंड में छह टेस्ट मैच खेलने के लिए मौजूद है.

Advertisement

इस कड़ी में पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (World Test Championship Final) और फिर मेजबान देश के खिलाफ पांच टेस्ट खेले जाएंगे. टीम इंडिया अभी साउथम्पटन में ही ठहरी हुई है. यहां पर तीन के क्वारंटीन को पूरा करने के बाद अब खिलाड़ी मैदान में उतरकर कंडीशन के हिसाब से खुद को ढालने लगे हैं.

शुरुआत में खिलाड़ी अकेले-अकेले ही ट्रेनिंग कर रहे थे. अब जब क्वारंटीन पूरा हो गया है तो टीम इंडिया ने पहली बार ग्रुप में ट्रेनिंग की. इस दौरान सभी खिलाड़ी जोश से भरे हुए नज़र आए. उनकी प्रैक्टिस के दौरान भी यह बात साफ दिख रही थी.

बीसीसीआई ने अपने टि्वटर हैंडल पर खिलाड़ियों के पहले ग्रुप ट्रेनिंग सेशन का वीडियो पोस्ट किया. कैप्शन में लिखा है, हमने हमारा पहला ग्रुप ट्रेनिंग सेशन किया और इस दौरान इंटेंसिटी काफी जोरों पर रही.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनिशप फाइनल के लिए टीम इंडिया की तैयारियां फुल स्विंग में चल रही हैं. वीडियो में साफ दिख रहा है कि विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा, ऋषभ पंत, केएल राहुल, शुभमन गिल जैसे बल्लेबाज बैटिंग प्रैक्टिस करते हैं.

नीचे बीसीसीआई की ओर से पोस्ट किया गया वीडियो देखिए-

इस दौरान सभी बल्लेबाज पूरे रंग में दिखते हैं बाकी बल्लेबाज जहां गेंदों को डिफेंड करने पर ध्यान देते हैं तो पंत लगातार बड़े शॉट लगाते हैं. वहीं गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, आर अश्विन, इशांत शर्मा प्रैक्टिस करते दिखते हैं. टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री इस दौरान खिलाड़ियों की प्रैक्टिस पर करीबी नज़र बनाए रखते हैं.

फाइनल से पहले होंगे इंट्रा स्क्वॉड मैच

बैटिंग और बॉलिंग के साथ ही खिलाड़ी फील्डिंग के दौरान भी मेहनत करते दिखते हैं. इस दौरान ज्यादा ध्यान क्लोज कैचिंग पर दिया गया. वीडियो में शुभमन गिल, रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल स्लिप कॉर्डन की तरह खड़े दिखते हैं और कैच लपक रहे होते हैं.

इस तरह से न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून को मैदान में उतरने से पहले भारतीय खिलाड़ी अपने पहले अभ्यास सेशन में पसीना बहाते हुए दिखाई देते हैं. अभी फाइनल में वक्त हैं ऐसे में इस तरह के कई प्रैक्टिस सेशन होंगे. साथ ही टीम के खिलाड़ियों के बीच इंट्रा स्क्वॉड मैच भी खेले जाएंगे. इसके बाद ही प्लेइंग इलेवन का चयन किया जाएगा.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *