VIDEO:पाक की निदा डार ने T20 में की छक्कों की बरसात, खेली टी 20 की सबसे बड़ी पारी, कई रिकॉर्ड ध्वस्त कर रचा इतिहास – The Focus Hindi

VIDEO:पाक की निदा डार ने T20 में की छक्कों की बरसात, खेली टी 20 की सबसे बड़ी पारी, कई रिकॉर्ड ध्वस्त कर रचा इतिहास

पाकिस्तान की निदा डार की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में होती है। निदा डार कई अहम् मौकों पर तूफानी पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिला चुकी हैं।

आज के इस लेख में हम आपको निदा डार के द्वारा खेली गयी एक ऐसी ही तूफानी पारी के बारे में बताने जा रहे हैं। पाकिस्तान की महिला टीम और साउथ अफ्रीका की महिला टीम के बीच पीछे प्रोटियाज टीम की मेजबानी में पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली गयी

इसी सीरीज के चौथे मैच में पाकिस्तान की बल्लेबाज निदा डार ने महिला टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट का एक रिकॉर्ड अपने नाम किया। निदा डार ने इस मैच में पाकिस्तान की तरफ से टी 20 में सबसे बड़ी पारी खेली।Image
पाकिस्तान की मध्यक्रम की बल्लेबाज निदा डार ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मात्र 20 गेंदों में फिफ्टी ठोककर इतिहास रच दिया। निदा डार महिला T20I में पाकिस्तान की ओर से सबसे तेज फिफ्टी लगाने वाली पहली खिलाड़ी बनी। आपको बताते चले इस लिस्ट में सबसे तेज फिफ्टी लगाने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड की बल्लेबाज सोफी डिवाइन के नाम है।

सोफी डिवाइन ने साल 2015 में भारत के खिलाफ महज 18 गेंदों में अर्द्धशतक जड़ा था। लेकिन निदा डार ने 20 गेंदों में फिफ्टी लगाकर इस लिस्ट में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है जो अब तक ऑस्ट्रेलिया की एलीसा हैली के नाम था। एलीसा ने साल 2018 में आयरलैंड के खिलाफ 21 गेंदों में अर्धशतक जमाया था।

आपको बता दें निदा डार पाकिस्तान की ओर से इस फॉर्मेट की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली पहली महिला बन गई हैं। निदा डार ने इस पारी में 37 गेंदों में 202.70 के स्ट्राइक रेट से 8 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के जड़ते हुए 75 रन बनाए।

इसी मैच में निदा डार ने पाकिस्तान टीम के लिए 1000 रन बना भी पूरे किये। इससे पहले पाकिस्तान के लिए ये कारनामा सिर्फ बिस्माह मारुफ और जावेरिया खान ने किया था।

Leave a Comment