Advertisement

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम इन दिनों शानदार फार्म में हैं वहीं उनके हमनाम  एक और पाकिस्तानी बल्लेबाज ने वनडे में सैंकड़ा जड़ दिया. ये शतक हांलही में पाक कप्तान बाबर आजम की जमाई वनडे सेंचुरी से कहीं अधिक तूफानी रहा.Image
बस फर्क सिर्फ इतना था कि बाबर आजम ने जो शतक साउथ अफ्रीका के खिलाफ जड़ा था उस पर ICC का ट्रेडमार्क था और जो शतक बाबर हयात नाम के पाक बल्लेबाज ने जड़ा था उसकी स्क्रिप्ट हांग कांग के ऑल स्टार फिफ्टी ओर सीरीज में लिखी गई. को,उ,लून ला,यंस और हांग कांग आइलैंडर्स नाम की दो टीमों के बीच मैच हुआ.Record-breaking Hayat powers Biratnagar to 174 - myRepublica - The New York Times Partner, Latest news of Nepal in English, Latest News Articlesकोउलून ला,यंस की टीम मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी. इसी टीम से पाकिस्तान से ताल्लुक रखने वाले 29 साल के बल्लेबाज बाबर हयात भी खेल रहे थे.बाबर हयात ने आखिर तक नाबाद रहते हुए 178 रनों की पारी खेली. लेकिन, इनमें 122 रन उन्होंने सिर्फ 22 गेंदों पर ही बना दिए. बाबर हयात ने अपनी 178 रन की नाबाद और तेज तर्रार पारी में 5 चौके और इससे 3 गुणा से भी ज्यादा छक्के यानी कुल 17 छक्के लगाए.
अब 17 छक्के यानी 17 गेंद इन 17 छक्कों का योग होता है 102 रन और 5 चौके यानी 5 गेंद और इसका योग होता है 20 रन तो बताइए 17 और 5 यानी 22 गेंदों पर हुए 122 रन.

Advertisement

बाबर हयात की तूफानी पारी की वजह से को,उलून ला,यंस की टीम ने 50 ओवर में 5 विकेट पर 360 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया. इस वि,शा,लका,य लक्ष्य के आगे हांगकांग आइलैंडर्स की टीम सिर्फ 241 रन पर ही बना पाई और 119 रन से मैच हार गई.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *