Advertisement

22 गज की पट्टी और 70 गज के घेरे में अकसर कई रिकॉर्ड बनते और टूटते हैं.

Advertisement

कई बल्लेबाज ऐसी पारियां खेलते हैं जिन्हें देख पूरी दुनिया दंग रह जाती है. यूरोपियन क्रिकेट लीग 2019 में एक बल्लेबाज ने ऐसी ही वि’स्फोटक और यादगार पारी खेल डाली जिसने सभी को हैरत में डाल दिया है. ECL में कुछ समय पहले क्लज क्रिकेट क्लब (Cluj Cricket Club) और डरेक्स क्रिकेट क्लब (Dreux Cricket Club) के बीच मुकाबला खेला गया जहां बल्लेबाज अहमद नबी ने तूफानी अंदाज में 28 गेंदों में शतक ठोक दिया.

अहमद नबी का तूफानी शतक
डरेक्स क्रिकेट क्लब के ओपनर अहमद नबी ने इस मैच में 30 गेंदों में 105 रन बनाए. नबी ने महज 28 गेंदों में शतक ठोका लेकिन सबसे हैरानी की बात ये रही कि उन्होंने इस पारी के दौरान सिर्फ एक सिंगल लिया. अहमद नबी ने 14 छक्के और 5 चौके लगाए. मतलब 104 रन तो उन्होंने छक्के-चौके से ही बना डाले. आपको बता दें नबी यूरोपियन क्रिकेट लीग में शतक ठोकने वाले पहले बल्लेबाज हैं. यूरोपियन क्रिकेट लीगमें शतक ठोकना अपने आप में बड़ी बात है.

अहमद नबी की तूफानी पारी ने दिलाई टीम को जीत
अहमद नबी की इस पारी ने डरेक्स क्रिकेट क्लब को बड़ी जीत दिलाई. टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 6 विकेट पर 164 रनों का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में क्लज क्रिकेट क्लब महज 69 रन ही बना सका और उसने 95 रनों से मैच गंवा दिया.

सबसे तेज शतक जड़ने के मामले में नबी ने कोहली-बाबर और रोहित जैसे बल्लेबाजों को पीछे छोड़ा दिया.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *