Advertisement

जिम्बाब्वे की टीम को बांग्लादेश की टीम ने तीसरे वनडे मैच में शिकस्त दी|

Advertisement

बांग्लादेश और मेजबान जिंबाब्वे के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे व अंतिम वनडे मैच में बांग्लादेशी कप्तान का बल्ला गरजा। बांग्लादेश के अनुभवी ओपनर व कप्तान तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) ने तीसरे वनडे मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए जिंबाब्वे के खिलाफ शानदार शतक जड़ा।

हरारे के मैदान पर खेले जा रहे इस वनडे मैच में खेली गई तमीम इकबाल की पारी उनके करियर का सबसे तेज वनडे शतक भी है। इस मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

पहले बैटिंग करने उतरी जिंबाब्वे की टीम ने ओपनर रेजिस चकाब्वा की 84 रनों की पारी और मध्यक्रम में सिकंदर रजा (57) और रेयान बर्ल (59) को अर्धशतकीय पारियों के दम पर 49.3 ओवर में ऑलआउट होने से पहले 298 रनों का स्कोर खड़ा किया।

जवाब में उतरी बांग्लादेशी टीम की तरफ से उनके 32 वर्षीय कप्तान व ओपनर तमीम इकबाल ने शानदार कप्तानी पारी खेल डाली। तमीम इकबाल ने 87 गेंदों पर अपने वनडे करियर का 14वां शतक जड़ा, जो उनके वनडे करियर का सबसे तेज शतक भी है।

तमीम इकबाल ने इस मैच के 35वें ओवर में आउट होने से पहले 97 गेंदों में 112 रनों की धुआंधार पारी खेली। उनकी इस पारी में 3 छक्के और 8 चौके शामिल रहे। तमीम इकबाल ने ये कमाल अपने 219वें वनडे मैच में किया है।

वो बांग्लादेश के वनडे इतिहास में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। तमीम ने अब तक 219 वनडे मैचों की 217 पारियों में 7666 रन बना लिए हैं जिसमें 14 शतक और 51 अर्धशतक शामिल हैं। उनकी सर्वश्रेष्ठ वनडे पारी 158 रन की रही है।

तमीम के अलावा शाकिब अल हसन ने 30 रन, मोहम्मद मिथुन ने 30 रन, विकेटकीपर बल्लेबाज नुरुल हसन ने 39 गेंदों पर नाबाद 45 रन और आतिफ होसैन ने 17 गेंदों पर नाबाद 26 रनों की पारियां खेलते हुए अपनी टीम को 48 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर जीत दिला दी।

Imageइसके साथ ही बांग्लादेश ने वनडे सीरीज के तीनों मैचों में जीत दर्ज करते सीरीज में क्लीन स्वीप किया। तमीम ने इस वर्ष वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में बाबर आजम (405 रन) को पीछे छोड़ा। तमीम ने वनडे में सबसे ज्यादा शतक बनाने के मामले में युवराज को जबकि सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में सईद अनवर (97 छक्के) को पीछे छोड़ा।

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *