VIDEO:टीम इंडिया ने पाक क्रिकेटर की कप्तानी वाली टीम को रौंदा, उमरान-अर्शदीप की कातिलाना गेंदबाजी – The Focus Hindi

VIDEO:टीम इंडिया ने पाक क्रिकेटर की कप्तानी वाली टीम को रौंदा, उमरान-अर्शदीप की कातिलाना गेंदबाजी

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने वॉर्म-अप टी20 मैच में डर्बीशायर (Derbyshire) को सात विकेट से शिकस्त दी। मैच में डर्बीशायर (Derbyshire) ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में 150/8 का स्कोर खड़ा किया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 17वें ओवर में ही तीन विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। टीम इंडिया की तरफ से दीपक हूडा ने सबसे अधिक 59 रनों की शानदार पारी खेली।

भारतीय (Indian Cricket Team) गेंदबाजों की कातिलाना गेंदबाजी

Imageमैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी डर्बीशायर (Derbyshire) की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम को पहले ही ओवर में अक्षर पटेल ने लुईस रीस (1) को आउट कर दिया। पारी के चौथे ओवर में 22 के स्कोर पर कप्तान शान मसूद (8) और छठे ओवर में 43 के स्कोर पर लेउस डू प्लूय (9) भी पवेलियन लौट गए।

वेन मैडसन ने 19 गेंदों में 28 रनों की पारी खेली। वहीं कार्टराइट ने 27 रन बनाये। एलेक्स ह्यूज (24) और ब्रूक गेस्ट (23) ने उपयोगी पारियां खेली। आखिर में डर्बीशायर की तरफ से मैटी मैककिएरनन ने 9 गेंदों में 20 रनों की तेज़ पारी खेलकर टीम को 150 के पार पहुंचाया।

भारत (Indian Cricket Team) की तरफ से उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह ने घातक गेंदबाजी करते हुए दो-दो विकेट लिए। वहीं, अक्षर पटेल और वेंकटेश अय्यर को एक-एक विकेट हासिल हुआ।

दीपक हूडा की तूफानी बल्लेबाजी

लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ सिर्फ 3 रन बनाकर पहले ही ओवर में आउट हो गए। इसके बाद संजू सैमसन ने 30 गेंदों में 38 रनों की पारी खेली। संजू के आउट होने के बाद दीपक हूडा ने सूर्यकुमार यादव के साथ तीसरे विकेट के लिए 78 रन जोड़े।

दोनों ने मिलकर 12वें ओवर में ही टीम को 100 के पार पहुंचा दिया। इन फॉर्म बल्लेबाज दीपक हूडा ने 37 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 59 रनों की बेहतरीन पारी खेली। सूर्यकुमार यादव ने 22 गेंदों में 36 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और कप्तान दिनेश कार्तिक (7*) के साथ टीम को 20 गेंद शेष रहते जीत दिला दी। डर्बीशायर (Derbyshire) की तरफ से बेन ऐचिसन ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।

Leave a Comment