VIDEO:गिल के सिर पर लगी गेंद तो मैदान में दौड़े चले आए मोहम्मद सिराज, फैन्स बोले- एक दिल कितनी बार जीतोगे - The Focus Hindi

VIDEO:गिल के सिर पर लगी गेंद तो मैदान में दौड़े चले आए मोहम्मद सिराज, फैन्स बोले- एक दिल कितनी बार जीतोगे

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

WTC Final में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए कहा.

Advertisement

भारत के दोनों ओपनर आउट होकर पवेलियन लौट गए हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 34 रन की पारी खेली तो वहीं गिल (Shubman Gill) 28 रन बनाकर आउट हुए. भारत का पहला विकेट रोहित के रूप में 62 रन के स्कोर पर गिरा था जब हिट मैन को जेमिसन (Kyle Jamieson) ने स्लिप में साउथी के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन की राह दिखाई.

इसके बाद नील वैगनर ने गिल को आउट कर भारत को दूसरा झ,ट,का दिया. भारत के दोनों ओपनर आउट हो गए हैं. हालांकि आउट होने से पहले दोनों ओपनरों ने संभल कर भारतीय पारी का आगाज किया था.

गिल और रोहित ने शुरू में सावधानी से बल्लेबाजी की लेकिन एक बार जम जाने के बाद खूबसूरत शॉट भी लगाने शुरू किए, लेकिन दुर्भाग्य से दोनों बल्लेबाज अपनी पारी को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए.

काइल जेमिसन की बाउंसर लगी गिल के हेलमेट पर, फिर सिराज ने किया ऐसा
भारतीय पारी के 17वें ओवर में काइल जेमिसन की एक बाउंसर गिल अच्छी तरह से नहीं खेल पाए और गेंद उनके हेलमेट पर जाकर लग गई. जैसे ही गेंद उनके हेलमेट पर लगी वैसे ही पवेलियन में बैठे मोहम्मद सिराज पानी की बोतल और तौलिया लेकर बल्लेबाज गिल के पास पहुंचे.

बता दे कि सिराज को इस ऐतिहासिक फाइनल से बाहर रखा गया है. सिराज इस टेस्ट मैच में 12वें प्लेयर की भूमिका निभा रहे हैं. मोहम्मद सिराज ने बिना झिझकते हुए खुशी से साथी खिलाड़ी के लिए तौलिया और पानी की बोतल हाथ में उठाए मैदान पर आते दिखाई दिए. सिराज के इस अंदाज ने फैन्स का दिल जीत लिया.

सोशल मीडिया पर सिराज के इस व्यवहार की चर्चा भी हो रही है. विश्व टेस्ट चैपियनशिप फाइनल के दूसरे दिन लंच तक भारत ने 2 विकेट पर 69 रन बना लिए थे.

https://twitter.com/pant_fc/status/1406207342413160453

कोहली 6 रन बनाकर नाबाद थे तो वहीं पुजारा भी क्रीज पर डटे हुए हैं. भारत के कप्तान कोहली भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

Advertisement

Leave a Comment