VIDEO:क्रिस गेल-आंद्रे रसेल ने की छक्कों की बारिश, लुईस ने गेंदबाजों को दिखाए तारें, WI ने जीता पहला टी 20 – The Focus Hindi

VIDEO:क्रिस गेल-आंद्रे रसेल ने की छक्कों की बारिश, लुईस ने गेंदबाजों को दिखाए तारें, WI ने जीता पहला टी 20

दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की सीरीज का पहला टी 20 मैच खेला गया.

मुकाबले में मेजबान वेस्ट इंडीज ने टॉस जीता और पहले साउथ अफ्रीका को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. मेहमान टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 160 रन बनाए. साउथ अफ्रीका की ओर से रासी वान दर दुसें ने सबसे ज्यादा 56 रन 38 गेंदों पर बनाये.

इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक 37 रन बनाकर टीम के दूसरे बेस्ट स्कोरर रहे. बहरहाल अब मेजबान वेस्टइंडीज के सामने 161 रन का लक्ष्य था और इस लक्ष्य को वेस्ट इंडीज ने आसानी से हासिल भी कर लिया. वेस्ट इंडीज के लिए पारी की शुरुआत करने एविन लुइस और आंद्रे फ्लेचर ने टीम को अच्छी शुरुआत दी.

दोनों सलामी बल्लेबाज के बीच पहले 7 ओवर में 85 रन की साझेदारी हुई. ये जोड़ी किसी अफ्रीकी गेंदबाज ने नहीं बल्कि फ्लेचर के रन आउट होने से टूटी. फ्लेचर गए तो लुइस का साथ देने गेल आए और खेल और भी रोचक हो गया.

गेल और लुईस ने जबरदस्त शॉट्स खेले और देखते ही देखते 12वें ओवर में वेस्ट इंडीज का स्कोर बोर्ड सवा सौ रन के करीब पहुंच गया. जिसमें एविन लुइस अकेले 35 गेंदों पर 71 रन ठोक चुके थे.

202.85 के स्ट्राइक रेट से खेली उनकी पारी में 4 चौके और 7 छक्के शामिल थे. हालांकि, वो अपनी पारी को और आगे बढ़ाते तबरेज शम्सी की गेंद पर मिलर के हाथों लपक लिए गए. वहीं, क्रिस गेल 24 गेंदों में 32 रन बनाकर नाबाद रहे और उन्होंने अपनी इस पारी में 1 चौके और 3 छक्के जड़े.

वहीं आंद्रे रसेल ने 12 गेंदों में 23 रन बनाए जिसमें एक चौके और 3 छक्के शामिल थे. आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि वेस्टइंडीज की ओर से कुल 15 छक्के इस पारी में लगे जबकि चौकों की संख्या सिर्फ 9 थी.

Leave a Comment