VIDEO:क्रिकेट के मक्का लॉर्ड्स में गूंजी अजान की आवाज, दुआओं के बाद हुआ इफ्तार, क्रिकेटर्स ने अदा की नमाज - The Focus Hindi

VIDEO:क्रिकेट के मक्का लॉर्ड्स में गूंजी अजान की आवाज, दुआओं के बाद हुआ इफ्तार, क्रिकेटर्स ने अदा की नमाज

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

इंग्लैंड में इस समय काउंटी चैम्पियनशिप खेली जा रही है. काउंटी में देश-विदेश के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड को क्रिकेट का मक्का भी कहा जाता है. लॉर्ड्स के मैदान में रमजान के पवित्र महीने को मनाने के लिए लॉन्ग रूम में इफ्तार का आयोजन किया गया.

Advertisement

यह आयोजन तमीना हुसैन द्वारा आयोजित किया गया था. आपको बता दें तमीना हुसैन इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के आईटी हेल्पडेस्क का प्रबंधन करती हैं. इफ्तार पार्टी के दौरान एक मौलाना ने शाम की प्रार्थना का आह्वान किया, जिसे अज़ान भी कहा जाता है.

ईसीबी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लॉन्ग रूम में मौलाना द्वारा अजान की आवाज सुनने वाले लोगों का वीडियो शेयर किया है. इस विडियो को फैन्स के द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है. अजान देने वाले मौलाना हसन रसूल ने कहा “जब मैं प्रार्थना का आह्वान (अजान) कर रहा था, मैं उस जगह की ऐतिहासिक प्रकृति को महसूस कर सकता था.

इससे भी ज्यादा मैं महसूस कर सकता था कि हर कोई इंसानियत के साथ तालमेल बिठा रहा है. इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मोर्गन, पूर्व कप्तान ग्राहम गूच, लिडिया ग्रीनवे और टैमी ब्यूमोंट आदि क्रिकेटर इवेंट के दौरान मौजूद रहे.

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने इवेंट की तारीफ की. ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने कहा कि एक-दूसरे की संस्कृतियों के बारे में गहराई से सीखने के बारे में भी है ये शाम शानदार रही.

Advertisement

Leave a Comment