Advertisement

आईपीएल 2021 के पहले हाफ में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए धमाल मचाने के बाद मोईन अली वाइटलिटी ब्लास्ट में भी धूम मचाए हुए हैं.

Advertisement

वरसेस्टरशर की कप्तानी करते हुए उन्होंने तेजतर्रार फिफ्टी लगाई और फिर दो विकेट चटकाए व एक खिलाड़ी को रन आउट किया . इससे उनकी टीम ने नॉर्थम्पटनशर को 32 रन से हरा दिया. मोईन अली ने 52 रन की तूफानी पारी खेली और उन्होंने 30 गेंद में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से यह पारी खेली.

इसकी मदद से उनकी टीम ने सात विकेट पर 185 रन का स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में नॉर्थम्पटन टीम नौ विकेट पर 153 रन ही बना सकी. इस जीत से वरसेस्टरशर अंक तालिका में दूसरे नंबर पर आ गई है. पहले बैटिंग करते हुए वरसेस्टरशर ने रिकी वेसेल्स का विकेट सस्ते में ही गंवा दिया था.

लेकिन इसके बाद कप्तान मोईन ने ब्रेट डी ओलिवियरा के साथ दूसरे विकेट के लिए 94 रन जोड़े. इससे टीम ने 11वें ओवर में 100 रन का आंकड़ा पार कर लिया. तब लग रहा था कि वरसेस्टरशर 200 रन का आंकड़ा पार कर लेगा लेकिन मोईन अली के 105 रन के स्कोर पर आउट होने के बाद मामला हाथ से निकल गया.

मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज अच्छी बुनियाद का फायदा नहीं उठा पाए. मोईन के जाने के बाद ब्रेट डी ओलिवियरा भी 34 गेंद में दो चौकों और तीन छक्कों से 43 रन बनाकर चलते बने.

Imageरॉस व्हाइटली (23), जैक लिब्बी (12) और एड बर्नान्ड (2) सस्ते में आउट हो गए. हालांकि बेन कॉक्स ने 10 गेंद में चार चौकों और एक छक्के के सहारे 26 रन की पारी खेली और टीम को 185 रन के स्कोर तक पहुंचाया.

नॉर्थम्पटन के लिए बेन सेंडरसन और टॉम टेलर ने तीन-तीन विकेट लिए. लक्ष्य का पीछा करते हुए नॉर्थम्पटनशर ने ताबड़तोड़ अंदाज में खेलने की कोशिश की लेकिन यह रणनीति काम नहीं आई. ओपनर रिचर्ड लेवी पहली ही गेंद पर आउट हो गए.

फिर रिकार्डो वास्कोन्सेलोस (1) भी सस्ते में निपट गए. कप्तान जैक कॉब (29) और एडम रॉसिंगटन (22) ने पारी को संभालने और रनगति को बनाए रखने की कोशिश की लेकिन दोनों चार गेंद के अंतराल में आउट हो गए.

फिर वेन पार्नेल को तेजी से रन बनाने के लिए ऊपर भेजा गया मगर वे भी 11 रन बनाकर मोईन अली के पहले शिकार हुए. फिर रॉब कियो को भी अली ने निपटा दिया. ऐसे में नॉर्थम्पटन की टीम नौ विकेट पर 153 रन पर आउट हो गई. मोइन अली इस वर्ष टी 20 में सर्वाधिक छक्के जड़ने के मामले में गेल और रसेल से आगे निकल गये हैं.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *