VIDEO:उस्मान ख्वाजा का PSL में धमाका, धुआंधार पारी खेलकर रचा इतिहास, 10 ओवर में 137 रन ठोक जीता मैच - The Focus Hindi

VIDEO:उस्मान ख्वाजा का PSL में धमाका, धुआंधार पारी खेलकर रचा इतिहास, 10 ओवर में 137 रन ठोक जीता मैच

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) में 11 जून को न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कोलिन मनरो (Colin Munro) ने समां बांध दिया.

Advertisement

उन्होंने धुआंधार बैटिंग करते हुए गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दीं. कोलिन मनरो ने 36 गेंद में 12 चौकों और पांच छक्कों से नाबाद 90 रन की पारी खेली. उन्होंने 78 रन तो 17 गेंद में ही उड़ा दिए थे. इससे उनकी टीम इस्लामाबाद यूनाइटेड (Islamabad United) ने 10 विकेट की जबरदस्त जीत दर्ज की.

क्वेटा ग्लेडिएटर्स (Quetta Gladiators) से मिले 133 रन के लक्ष्य को टीम ने महज 10 ओवर में ही हासिल कर लिया. इस दौरान इस्लामाबाद यूनाइटेड ने पावरप्ले के दौरान ही 97 रन कूट दिए थे जो कि पाकिस्तान सुपर लीग में रिकॉर्ड है. मनरो के साथ ही ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा 27 गेंद में छह चौकों और एक छक्के से 40 रन बनाकर नाबाद रहे.

134 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इस्लामाबाद यूनाइटेड को कोलिन मनरो और उस्मान ख्वाजा ने जोरदार शुरुआत दी. दोनों ने अपनी साझेदारी में 13.70 की रनरेट से रन बनाए. पाकिस्तान सुपर लीग में इससे पहले कभी शतकीय साझेदारी के दौरान इससे तेज रन नहीं बने. इनमें मनरो ज्यादा खतरनाक रहे.

उन्होंने महज 20 गेंदों में नौ चौकों और एक छक्के से अर्धशतक ठोक दिया था. इसके बाद अगली 16 गेंदों पर 40 रन उड़ाए और 90 रन बनाकर नाबाद रहे. मनरो ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई. इस हार के बाद सरफराज अहमद की कप्तानी वाली क्वेटा ग्लेडिएटर्स पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है.

इस जीत से इस्लामाबाद की टीम आठ अंक के साथ दूसरे नंबर पर हैं. वहीं क्वेटा के नाम छह मैच में केवल एक जीत है और वह पैंदे में है. क्वेटा के लिए जैक विदराल्ड ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए. उनके अलावा बाकी बल्लेबाज रन बनाने को जूझते रहे.

नतीजा रहा कि 20 ओवर में पूरी टीम 133 रन पर सिमट गई. इस्लामाबाद के सभी गेंदबाजों को विकेट मिले लेकिन मोहम्मद वसीम सबसे कामयाब रहे जिन्होंने चार ओवर में 12 रन देकर दो विकेट लिए.

Advertisement

Leave a Comment