Advertisement

आईपीएल 2021 का 52वां मैच हैदराबाद और RCB के मध्य खेला जा रहा है.

Advertisement

मैच में SRH (सनराइजर्स हैदराबाद) की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर निर्धारित 20 ओवर के खेल में 141 रन बनाये. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स ने सात विकेट के नुकसान पर 141 रन का स्कोर खड़ा किया.

बैंगलोर की तरफ से हर्षल पटेल ने सर्वाधिक तीन और डैनियल क्रिश्चियन ने दो विकेट हासिल किये. हैदराबाद (सनराइजर्स हैदराबाद) की तरफ से ओपनिंग करने उतरे अभिषेक शर्मा 13 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद हैदराबाद के कप्तान विलियमसन और ओपनर जेसन रॉय ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 58 गेंदों में 70 रनों की साझेदारी की.

हालांकि RCB के प्रमुख तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने विलियमसन को 31 रन पर आउट कर इस साझेदारी का अंत किया. इसके बाद प्रियम गर्ग ने तेजी से बल्लेबाजी करने की कोशिश की लेकिन 15 रन बनाकर वह भी पवेलियन लौट गये.

इसके तुरंत बाद जेसन रॉय भी 44 रन पर आउट हो गए. अब्दुल समद भी नाकाम रहे और एक रन बनाकर आउट हो गये. RCB की शुरुआत भी खराब रही और कोहली सस्ते में ही आउट हो गये. हैदराबाद (सनराइजर्स हैदराबाद) की तरफ से गेंदबाजी करने आये उमरान मलिक ने एक बार फिर अपनी तेजी का लोहा मनवाया.

(सनराइजर्स हैदराबाद) के गेंदबाज उमरान ने अपने ओवर में लगातार 04 गेंदें 150 की स्पीड से ऊपर की फेंकी. इस दौरान इनकी सबसे तेज गेंद 153 किलोमीटर प्रति घंटा की रही. उमरान मलिक की तेज और सटीक गेंदबाजी का जवाब RCB के किसी भी बल्लेबाज के पास नहीं था.

उमरान ने सृकर भरत को आउट कर आईपीएल में अपना पहला विकेट अर्जित किया. उमरान मलिक ने आईपीएल 2021 में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *