VIDEO:इंग्लैंड में कप्तान बने चेतेश्वर पुजारा, 5वां शतक ठोक रचा इतिहास, टूट गया अजहरुदीन का महारिकॉर्ड - The Focus Hindi

VIDEO:इंग्लैंड में कप्तान बने चेतेश्वर पुजारा, 5वां शतक ठोक रचा इतिहास, टूट गया अजहरुदीन का महारिकॉर्ड

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

पुजारा (Cheteshwar Pujara) को ससेक्स के द्वारा टीम का कप्तान नियुक्त किया गया| भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का काउंटी में बेहतरीन प्रदर्शन जारी है। काउंटी क्रिकेट में पुजारा (Cheteshwar Pujara)ने इस सीजन का पांचवां शतक जड़ा।

Advertisement

Imageइंग्लैंड के खिलाफ भारत के पांचवें टेस्ट मैच से पहले खेले गए चार काउंटी मैचों में भी पुजारा (Cheteshwar Pujara)ने शतक शतकीय पारी खेली थी। पुजारा (Cheteshwar Pujara)ने मिडिलसेक्स के खिलाफ ससेक्स की कमान संभाली है और बतौर कप्तान पहले ही मैच की पहली ही पारी में शतक जड़ दिया।

पहले दिन का खेल खत्म होने पर ससेक्स ने 4 विकेट पर 328 रन बना लिए थे। पहले दिन का खेल जब खत्म हुए तो पुजारा (Cheteshwar Pujara) 182 गेंदों पर 115 रन बनाकर नाबाद रहे। ससेक्स की तरफ से टॉम अल्सॉप 135 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह इन दोनों ने मिलकर 200 से भी ज्यादा रनों की भागीदारी निभाई।

Imageहालांकि पहले बल्लेबाजी करने उतरी ससेक्स के बल्लेबाज टॉम क्लार्क और एलिस्टेयर कुक जल्दी ही आउट हो गए थे। दोनों क्रमशः 7 और 33 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। यहाँ से पुजारा (Cheteshwar Pujara) और अल्सोप ने स्कोर 300 के पार पहुंचा दिया। पुजारा (Cheteshwar Pujara) इससे पहले वह काउंटी क्रिकेट में चार शतक लगातार जमा चुके थे, इनमें एक दोहरा शतक भी था।

पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने एक छोर पर लंगर डालकर बल्लेबाजी की। मिडिलसेक्स से खेल रहे हमवतन उमेश यादव भी उन्हें आउट कर पाने में नाकाम रहे। पुजारा (Cheteshwar Pujara) के शतक की मदद से पहले दिन का खेल खत्म होने पर ससेक्स ने 4 विकेट पर 328 रन बना लिए थे।

पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने अपने करियर का 55वां फर्स्ट क्लास शतक जड़ सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में अजहरुदीन (54 शतक) को पीछे छोड़ा। प्रथम श्रेणी मैचो में 81 शतक के साथ सचिन लिस्ट में पहले पायदान पर हैं। वहीं सुनील गावस्कर के भी 81 शतक हैं। 68 शतक के साथ राहुल द्रविड़ तीसरे पायदान पर हैं।

Advertisement

Leave a Comment