Advertisement

पाकिस्तान के अनवर अली ने एक बेहद ही तूफानी और आकर्षक पारी खेलकर सबका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया. कुछ समय पहले पाकिस्तान में Quetta Gladiators की टीम ने Karachi King के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 186 रन का स्कोर खड़ा किया.

Advertisement

इनकी तरफ से शेन वाटसन ने 25 रन और रूसो ने 44 रन की पारी खेली. विकेटकीपर बल्लेबाज उमर अली ने 32 गेंद पर 1 छक्का और 4 चौके जड़ते हुए 44 रन की आतिशी पारी खेली.छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए अनवर अली ने महज 6 गेंदों पर 4 छक्के जड़ते हुए 450 के स्ट्राइक रेट से 27 रन की नाबाद पारी खेली.

टी 20 के इतिहास में यह पारी किसी भी पाकिस्तानी बल्लेबाज के द्वारा खेली गयी सबसे बड़ी पारी है. हालाँकि करांची किंग्स ने इस मैच में आखिरी गेंद पर जीत हासिल कर ली. 187 रन का पीछा करने उतरी करांची की टीम को बाबर आजम 0 रन के रूप में पहला झटका जल्दी ही लग गया. लेकिन इसके बाद कोलिन इनग्राम ने अपने चिर परिचित अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 59 गेंदों पर 127 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को आखिरी गेंद पर हजीत दिलाई.

इनग्राम ने अनवर अली की गेंद पर छक्का जड़कर टीम को विजय दिलाई. लिविंगस्टोन ने 18 रन और बेन डक ने 15 रन की शानदार पारी खेली. आपको बता दें अनवर अली के द्वारा खेली गयी यह पारी टी 20 क्रिकेट की दूसरी सबसे तेज पारी है. टी 20 में सबसे तेज पारी खेलने का रिकॉर्ड आंद्रे रसेल (483 का स्ट्राइक रेट) के नाम है.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *