Advertisement

बॉलिवुड के दिग्‍गज ऐक्‍टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) को संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई (UAE) का गोल्डन वीजा (Golden Visa) मिल गया है।

Advertisement

बुधवार को संजू बाबा ने खुद इस बारे में तस्‍वीर शेयर करते हुए सोशल मीडिया पर जानकारी शेयर की। गोल्‍डन वीजा का मतलब यह है कि अब संजय दत्त यूएई में 10 साल तक रह सकते हैं। आम तौर पर यह वीजा पहले बिजनस मैन और इन्‍वेस्‍टर्स के साथ ही डॉक्‍टर्स और ऐसे ही दूसरे प्रोफेशन के लोगों को दी जाती थी। हालांकि, बाद में इसके नियमों में बदलाव किया गया। संजय दत्त ने गोल्‍डन वीजा देने के लिए यूएई के अधिकारियों का शुक्रिया अदा किया है।

sanjay

संजय दत्त बोले- सम्‍मान देने के लिए शुक्रिया
संजय ने इंस्‍टाग्राम और ट्विटर पर दो तस्वीरें शेयर करते हुए फैन्‍स के साथ यह खुशखबरी शेयर की है। इनमें से एक तस्‍वीर में वह अपना पासपोर्ट दिखा रहे हैं। जबकि दूसरी फोटो में वह मेजर जनरल मोहम्मद अल मारी के साथ नजर आ रहे हैं। मोहम्‍मद अल मारी दुबई में जनरल डायरेक्ट्रेट ऑफ रेजीडेंसी एंड फॉरेन अफेयर्स के डायरेक्टर जनरल हैं। तस्‍वीरें शेयर करते हुए संजू बाबा ने कैप्‍शन में लिखा है, ‘मेजर जनरल मोहम्मद अल मारी की मौजूदगी में यूएई का गोल्डन वीजा पाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। इस सम्मान के लिए यूएई सरकार का शुक्रगुजार हूं।’

त्र‍िशाला ने लिखा- आप शानदार दिख रहे हैं
संजय दत्त ने अपने पोस्‍ट में ‘फ्लाई दुबई’ के सीओओ हमाद उबैदल्ला का शुक्रिया भी अदा किया है। फैन्‍स जहां संजय दत्त को इस उपलब्‍ध‍ि पर बधाई दे रहे हैं, वहीं बेटी त्र‍िशाला दत्त (Trishala Dutt) ने भी पिता के पोस्‍ट पर कॉमेंट किया है। त्र‍िशाला ने लिखा है, ‘डैडी आप शानदार दिख रहे हैं। आई लव यू।’ बता दें संजय दत्त अक्‍सर छुट्ट‍ियां मनाने के लिए दुबई जाते रहते हैं। उनकी दुबई में भी तगड़ी फैन फॉलोइंग है।
क्‍या होता है ये गोल्डन वीजा

गोल्डन वीजा संयुक्‍त अरब अमीरात में किसी भी इंसान को 10 साल तक रहने की अनुमति देता है। पहले यह वीजा बिजनसमैन और इनवेस्‍टर्स को दिया जाता था। बीते साल इसके नियमों में बदलाव किया गया, जिसके बाद इसे डॉक्टर्स, प्रोफेशनल्स, वैज्ञानिकों समेत खास लोगों के लिए भी जारी किया जाने लगा। नियमों में हुए इसी बदलाव के बाद अब संजय दत्त को यह वीजा मिला है। जानकारी के मुताबिक, वह बॉलिवुड में गोल्‍डन वीजा पाने वाले पहले शख्‍स हैं।

साभार

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *