Team India: टीम इंडिया पर टूटा दुखों का पहाड़, बुमराह-जडेजा के बाद अब ये खिलाड़ी भी हुआ चोटिल – The Focus Hindi

Team India: टीम इंडिया पर टूटा दुखों का पहाड़, बुमराह-जडेजा के बाद अब ये खिलाड़ी भी हुआ चोटिल

India vs South Africa Odi Series: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) से पहले और साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज के बीच टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका लगा है. जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा के बाद टीम इंडिया का एक और खिलाड़ी चोटिल हो गया है. इस खिलाड़ी ने हाल ही में काफी शानदार प्रदर्शन किया है और टी20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल होने का बड़ा दावेदार माना जा रहा था. इस खिलाड़ी को चोटिल होना भारतीय टीम के लिए करारा झटका है.

टीम इंडिया का ये खिलाड़ी हुआ चोटिल 

लखनऊ में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच से पहले हुए ट्रेनिंग सेशन के दौरान टखना मुड़ने के कारण सीनियर तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) सीरीज के बचे हुए दो मैचों में खेलने की संभावना नहीं है. दीपक चाहर (Deepak Chahar) उस भारतीय टीम के अंतिम एकादश का हिस्सा नहीं थे जिसे शुरूआती मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ नौ रन से हार का सामना करना पड़ा था. चयन मामलों की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘दीपक का टखना मुड़ गया है लेकिन यह इतना गंभीर नहीं है. हालांकि कुछ दिन का आराम की सलाह दी जा सकती है.’

टीम मैनेजमेंट लेगा आखिरी फैसला 

सूत्र ने बताया, ‘यह टीम मैनेजमेंट  का फैसला होगा कि वे दीपक चाहर (Deepak Chahar)को खिलाने का जोखिम लेना चाहेंगे या नहीं क्योंकि वह टी20 वर्ल्ड कप के लिये स्टैंडबाई खिलाड़ियों में शामिल है. लेकिन अगर वहां जरूरत होगी तो यह प्राथमिकता होगी.’ अभी टी20 वर्ल्ड कप टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी को लिया जायेगा जो धीरे धीरे मैच फिट हो रहे हैं और उनके अगले तीन से चार दिनों में ऑस्ट्रेलिया रवाना होने की उम्मीद है.

ये दो गेंदबाज टीम में हुए शामिल

मुकेश चौधरी और चेतन सकारिया बतौर नेट गेंदबाज टी20 टीम से जुड़ गए हैं. पिछले साल चेन्नई सुपर किंग्स की खोज रहे बायें हाथ के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी और सौराष्ट्र के चेतन सकारिया बतौर नेट गेंदबाज टी20 वर्ल्ड कप टीम से जुड़ चुके हैं. सूत्र ने कहा, ‘मुकेश और चेतन कल टीम के साथ रवाना हुए. वह पर्थ चरण में टीम के साथ रहेंगे जहां भारत को दो अभ्यास मैच खेलने हैं.’ पर्थ में भारत के ट्रेनिंग कार्यक्रम के अनुसार उन्हें तीन दिन तक पांच घंटे तक कड़ी ट्रेनिंग करनी है जबकि 10 और 13 अक्टूबर को दो टी20 अभ्यास मैच खेले जायेंगे.

 

Leave a Comment