T20 World Cup 2022 में नहीं खेलेंगे दुनिया के 5 खतरनाक खिलाड़ी, भारत समेत इन देशों को होगा नुकसान – The Focus Hindi

T20 World Cup 2022 में नहीं खेलेंगे दुनिया के 5 खतरनाक खिलाड़ी, भारत समेत इन देशों को होगा नुकसान

T20 World Cup 2022: टी20 विश्वकप 2022 का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में होना है. लेकिन इस बार विश्व के 5 बेहतरीन खिलाड़ी इसका हिस्सा नहीं होंगे.

T20 World Cup 2022 Jasprit Bumrah Ravindra Jadeja Shaheen Afridi: टी20 विश्वकप 2022 का 16 अक्टूबर से आगाज होगा. इस बार टूर्नामेंट का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में होना है. लेकिन इस टूर्नामेंट में दुनिया के 5 बेहतरीन खिलाड़ी हिस्सा नहीं लेंगे. इसकी वजह से उनकी टीमों का नुकसान भी होगा. भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा चोट की वजह से बाहर हो गए हैं. जबकि इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर और जॉनी बेयरस्टो नहीं खेलेंगे. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी भी चोट की वजह से बाहर हैं.

भारत के दो दिग्गज खिलाड़ी इस टी20 विश्वकप का हिस्सा नहीं होंगे. तेज गेंदबाज बुमराह चोट की वजह से बाहर हो गए हैं. वे हाल ही में फिट होकर मैदान पर लौटे थे. बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टी20 मैच खेले. इसके बाद वे बैक इंजरी की वजह से टीम से बाहर हो गए. जबकि रविंद्र जडेजा पहले से ही बाहर चल रहे हैं. जडेजा ने टीम इंडिया के लिए आखिरी मैच अगस्त 2022 में हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ खेला था. इन दोनों खिलाड़ियों के टीम में न होने का भारत को नुकसान हो सकता है.

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी भी चोट की वजह से बाहर हैं. शाहीन ने पाकिस्तान के लिए आखिरी मैच जुलाई 2022 में खेला था. यह टेस्ट मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ आयोजित हुआ था. पाक को शाहीन के होने से नुकसान होगा. हालांकि टीम ने विकल्प तैयार रखे हैं. इंग्लैंड की बात करें तो टीम के दिग्गज खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो और जोफ्रा आर्चर बाहर हैं. इस बार ये दोनों टी20 विश्वकप में नहीं खेलेंगे.

 

Leave a Comment