T20 World Cup: सेलेक्टर्स से हुई बड़ी गलती! T20 वर्ल्ड कप में ये 4 खिलाड़ी डुबा देंगे टीम इंडिया की नैया - The Focus Hindi

T20 World Cup: सेलेक्टर्स से हुई बड़ी गलती! T20 वर्ल्ड कप में ये 4 खिलाड़ी डुबा देंगे टीम इंडिया की नैया

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से आईसीसी के मेगा इवेंट टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत होगी, जिसके लिए टीम इंडिया के 15 खिलाड़ियों का ऐलान हो चुका है. सेलेक्टर्स ने जो टीम इंडिया चुनी है, उसमें 4 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की नैया डुबो सकते हैं. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ को कड़े और सही फैसले लेते हुए अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन उतारने की जरूरत होगी. आइए एक नजर डालते हैं उन 4 खिलाड़ियों पर जो टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की नैया डुबो सकते हैं.

Advertisement

1. ऋषभ पंत

ऋषभ पंत टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की नैया डुबो सकते हैं. टी20 फॉर्मेट में ऋषभ पंत के रिकॉर्ड्स पर नजर डालें तो वह बहुत खराब रहे हैं. ऋषभ पंत का टी20 फॉर्मेट में बल्लेबाजी स्ट्राइक रेट भी अच्छा नहीं रहा है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप के दौरान ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को ही लगभग हर मैच की प्लेइंग इलेवन में मौका देंगे. एशिया कप में भी ऋषभ पंत ने अपने प्रदर्शन से निराश किया था और टीम इंडिया फाइनल में जगह बनाने से चूक गई थी.

2. केएल राहुल 

केएल राहुल टी20 वर्ल्ड कप के दौरान ओपनिंग में टीम इंडिया के लिए कमजोरी बन सकते हैं. हाल ही में खत्म हुए एशिया कप में भी केएल राहुल का प्रदर्शन बहुत खराब रहा था. एशिया कप में केएल राहुल ने 5 मैचों में 26.40 की औसत से सिर्फ 132 रन ही बनाए थे. टी20 वर्ल्ड कप के लिए केएल राहुल की जगह टीम इंडिया में शिखर धवन जैसे अनुभवी बल्लेबाज को चुना जाता तो ओपनिंग में भारत को बहुत मजबूती मिलती. शिखर धवन बड़े टूर्नामेंट्स में भारत को मैच जिताने का अनुभव रखते हैं.

3. युजवेंद्र चहल 

युजवेंद्र चहल टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की नैया डुबो सकते हैं. सेलेक्टर्स ने घातक लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को युजवेंद्र चहल से ज्यादा असरदार साबित होने के बावजूद टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम में जगह नहीं दी है. बता दें कि रवि बिश्नोई ने अभी तक भारत के लिए 10 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 16 विकेट लिए हैं. युजवेंद्र चहल की बात करें तो उनका हालिया प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. एशिया कप में युजवेंद्र चहल 4 मैचों में सिर्फ 4 विकेट ही हासिल कर पाए जिसके बाद टी20 वर्ल्ड कप में उन्हें जगह मिलने पर कई सवाल उठ रहे हैं.

4. अर्शदीप सिंह

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम में सेलेक्टर्स ने मोहम्मद शमी को नहीं चुनकर अर्शदीप सिंह पर भरोसा दिखाया और उन्हें सेलेक्ट कर लिया. अर्शदीप सिंह टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की नैया डुबो सकते हैं. अर्शदीप सिंह ने हाल ही में एशिया कप के 5 मैचों में सिर्फ 5 विकेट ही लिए और झमाझम रन लुटाए. एशिया कप में बुरी तरह पिटने के बावजूद अर्शदीप सिंह को टी20 वर्ल्ड कप में चुना जाना कई सवाल खड़े कर रहा है.

Advertisement

Leave a Comment