T20 World Cup में जडेजा का परफेक्ट रिप्लेसमेंट होता ये खिलाड़ी, सेलेक्टर्स ने कर दिया किनारे – The Focus Hindi

T20 World Cup में जडेजा का परफेक्ट रिप्लेसमेंट होता ये खिलाड़ी, सेलेक्टर्स ने कर दिया किनारे

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम को अपने धाकड़ ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की कमी बहुत खलने वाली है. रवींद्र जडेजा घुटने की चोट के कारण टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाएंगे. बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) की शुरुआत 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में होगी. टी20 वर्ल्ड कप में भारत को अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है.

टी20 वर्ल्ड कप में जडेजा का परफेक्ट रिप्लेसमेंट हो सकता था ये खिलाड़ी

रवींद्र जडेजा बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग तीनों ही विभागों में टीम इंडिया को बेहतर ऑप्शन देते हैं. रवींद्र जडेजा एक बेहतरीन फिनिशर का रोल भी निभाते हैं. ऐसे में रवींद्र जडेजा का टी20 वर्ल्ड कप में नहीं होना टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ा नुकसान है. हालांकि एक खिलाड़ी ऐसा है, जो टी20 वर्ल्ड कप में रवींद्र जडेजा का परफेक्ट रिप्लेसमेंट होता, लेकिन सेलेक्टर्स ने उसे किनारे कर दिया.

सेलेक्टर्स ने कर दिया किनारे

राहुल तेवतिया भारत के सबसे खतरनाक फिनिशर्स में शुमार हैं. राहुल तेवतिया ने अपनी मैच फिनिश करने की काबिलियत के दम पर ही इस साल गुजरात टाइटंस को IPL 2022 का चैम्पियन बनाने में अहम रोल निभाया था, लेकिन इसके बावजूद सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में मौका नहीं दिया. राहुल तेवतिया ने गुजरात टाइटंस के लिए IPL 2022 के 16 मैचों में 31 की औसत और 147.61 के स्ट्राइक रेट से 217 रन बनाए थे. राहुल तेवतिया तूफानी बल्लेबाजी के अलावा बेहतरीन लेग स्पिन गेंदबाजी में भी माहिर हैं.

टी-20 वर्ल्डकप 2022 में भारत के मुकाबले

भारत बनाम पाकिस्तान – पहला मैच – 23 अक्टूबर (मेलबर्न)
भारत बनाम ग्रुप ए रनर-अप – दूसरा मैच – 27 अक्टूबर (सिडनी)
भारत बनाम साउथ अफ्रीका – तीसरा मैच – 30 अक्टूबर (पर्थ)
भारत बनाम बांग्लादेश- चौथा मैच – 2 नवंबर (एडिलेड)
भारत बनाम ग्रुप बी विनर- पांचवां मैच  – 6 नवंबर (मेलबर्न)

Leave a Comment