T20 World Cup: इस रिजर्व खिलाड़ी को मिलेगी भारतीय टीम में जगह! जिता देगा टी20 वर्ल्ड कप – The Focus Hindi

T20 World Cup: इस रिजर्व खिलाड़ी को मिलेगी भारतीय टीम में जगह! जिता देगा टी20 वर्ल्ड कप

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) की शुरुआत 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में होगी. टी20 वर्ल्ड कप में भारत को अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है. टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के कारण टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. ऐसे में एक खिलाड़ी ऐसा है, जिसका सेलेक्शन टी-20 वर्ल्ड कप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) के लिए 15 सदस्यीय भारतीय स्क्वाड में हो सकता है. फिलहाल ये खिलाड़ी टी-20 वर्ल्ड कप के रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल हैं.

टी20 वर्ल्ड कप में भारत के इस रिजर्व खिलाड़ी को मिलेगी एंट्री

दीपक चाहर को टी20 वर्ल्ड कप के रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया है. जसप्रीत बुमराह के टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद दीपक चाहर को भारत की 15 सदस्यीय टीम में जगह मिल सकती है. टी20 वर्ल्ड कप में दीपक चाहर भारतीय टीम के सबसे बड़े हथियार साबित हो सकते हैं, क्योंकि वो अपने शानदार प्रदर्शन से किसी भी टीम की नाक में दम करने का टैलेंट रखते हैं.

बहुत ही घातक है ये खिलाड़ी

दीपक चाहर के पास रफ्तार के अलावा बेहतरीन स्विंग है. दीपक चाहर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं. दीपक चाहर शुरुआत और आखिरी के ओवरों में बहुत ही घातक गेंदबाजी करके विकेट निकालने की कला जानते हैं. दीपक चाहर अपनी गति में लगातार मिश्रण करते हैं और अलग-अलग वैरिएशन से गेंद फेंकने हैं, जो उन्हें बल्लेबाजों के लिए और भी खतरनाक बनाती है.

टी20 वर्ल्ड कप के हर मैच में खेलना तय!

दीपक चाहर का टी20 वर्ल्ड कप के हर मैच में खेलना तय है. दीपक चाहर ने टीम इंडिया के लिए 9 वनडे और 21 T20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 15 और 26 विकेट झटके हैं. दीपक चाहर पॉवरप्ले में अपनी धारदार स्विंग गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. दीपक चाहर नई गेंद से विकेट लेने में माहिर हैं.

भारतीय टीम को बहुत अच्छा बैलेंस मिलता है

दीपक चाहर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं. दीपक चाहर टीम इंडिया को एक शानदार तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर का ऑप्शन देते हैं, जिससे भारतीय टीम को बहुत अच्छा बैलेंस मिलता है. दीपक चाहर गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी भारत को अकेले दम पर मैच जिताने का माद्दा रखते हैं. दीपक चाहर गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करने की ताकत रखते हैं. गेंदबाजी में दीपक चाहर हार्दिक पांड्या से भी कभी गुना बेहतर हैं, जिनके पास स्विंग भी है. दीपक चाहर साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में गदर मचाने के लिए तैयार हैं. दीपक चाहर के आने से साउथ अफ्रीका की टीम में दहशत का माहौल होगा.

Leave a Comment